झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची: हिंदपीढ़ी सेंट्रल स्ट्रीट में QRT तैनात, पूरे इलाके में भ्रमणशील रहे पुलिस के अधिकारी

रांची के हिंदपीढ़ी में सुरक्षा के मद्देनजर सेंट्रल स्ट्रीट में क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) तैनात कर दिया गया है. जबकि ग्वालाटोली चौक के पास तीन रास्तों के लिए बैरिकेडिंग लगाया गया है. बैरिकेडिंग वाली जगहों पर ही लोगों की जरूरत के सामान मुहैया कराए जा रहे हैं. इन बैरिकेडिंग से जरूरी सामान खरीदने जाने वालों को पुलिस की निगरानी में निकलने की अनुमति दी जा रही है.

By

Published : May 5, 2020, 11:04 PM IST

qrt, क्यूआरटी
हिंदपीढ़ी में तैनात क्यूआरटी

रांची: कोरोना हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी में पुलिस की सख्ती जारी है. सुरक्षा के मद्देनजर सेंट्रल स्ट्रीट में क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) तैनात कर दिया गया है. जबकि ग्वालाटोली चौक के पास तीन रास्तों के लिए बैरिकेडिंग लगाया गया है. इसके अलावा नाला रोड, गुरुनानक स्कूल गली, भट्टी चौक, सेंट्रल स्ट्रीट, दर्जी मुहल्ला सहित अन्य जगहों पर भी बैरिकेडिंग की गई है.

निरीक्षण करते अधिकारी
सामान खरीदने के लिए दी गई है ढीलबैरिकेडिंग वाली जगहों पर ही लोगों की जरूरत के सामान मुहैया कराए जा रहे हैं. इन बैरिकेडिंग से जरूरी सामान खरीदने जाने वालों को पुलिस की निगरानी में निकलने की अनुमति दी जा रही है. जबकि बेवजह निकलने वालों को रोककर उन्हें वापस भेजा जा रहा है. मंगलवार को पूरे दिन ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, सिटी एसपी सौरभ, कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल सहित अन्य अधिकारी लगातार भ्रमणशील रहे. हिंदपीढ़ी में सन्नाटा पसरा रहा, हालांकि शाम के इफ्तार और सेहरी का सामान खरीदने के लिए थोड़ी ढील दी गई. एक घंटे तक लोगों ने इफ्तारी व सेहरी का सामान खरीदा, इसके बाद पुलिस ने सभी को वापस भेजा.

ये भी पढ़ें-रांची: लाह संस्थान का सीएम हेमंत सोरेन ने किया निरीक्षण, कहा- लाह उत्पादन और कला को रोजगार से जोड़ेंगे

ड्रोन कैमरे से हो लगातार हो रही निगरानी
रांची पुलिस की ओर से पूरे हिंदपीढ़ी इलाके की ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही थी. मंगलवार को सभी सात जोन में ड्रोन कैमरे से तस्वीरें ली गई. रेडियाे ऑपरेटर और प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में लगातार निगरानी की जा रही है. विशेष तौर पर सेंट्रल स्ट्रीट, नाला रोड, ग्वालाटोली चौक, मंटू चौक और खेत मोहल्ला में ड्रोन कैमरे से निगेहबानी की जाती रही.


शहर के अन्य इलाकों में लापरवाही जारी
इधर, शहर के अन्य इलाकों में फिर लापरवाही शुरू हो गई, लॉकडाउन का उल्लंघन कर बेवजह लोग सड़क पर घूमते नजर आए, मेन रोड, रातू रोड, हरमू रोड रेडियम रोड व लालपुर इलाके में बड़ी संख्या में वाहन देखे गए. जबकि लालपुर बाजार, नागा बाबा खटाल सहित अन्य इलाकों में भीड़ जुटा रहा. हालांकि पुलिस ने कई को खदेड़ा, बड़ी संख्या में वाहनों के चालान काटे गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details