झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

CAA-NRC PROTEST: मनुवाद के लोग भारत को आजाद नहीं होने देना चाहते: सुबोध कांत सहाय

संशोधित नागरिकता कानून CAA, NRC-NPR के विरोध में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि आज भले ही देश अंग्रेजों से आजाद हो गया हो, लेकिन देश में मनुवाद के लोग इसे आजाद नहीं होने देना चाह रहे हैं. जाति धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम किया जा रहा है. इसको लेकर बीजेपी विरोधी तमाम राजनीतिक दल, सामाजिक संगठन CAA, NRC-NPR का विरोध कर रहे हैं.

Protest in Jharkhand over CAA
संशोधित नागरिकता कानून का विरोध

By

Published : Dec 30, 2019, 6:17 PM IST

रांची: CAA और NRC-NPR के खिलाफ सामाजिक छात्र युवा वाम लोकतांत्रिक संगठन की ओर से संयुक्त रूप से जिला स्कूल मैदान में प्रदर्शन किया गया. इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय और वाम दल के नेता मौजूद रहे. देशव्यापी आंदोलन के साथ राजधानी रांची में भी डेमोक्रेटिक तरीके से चरणबद्ध आंदोलन के तहत विरोध किया जा रहा है.

वीडियो में देखें पूरी खबर

संशोधित नागरिकता कानून CAA, NRC-NPR के विरोध में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि आज भले ही देश अंग्रेजों से आजाद हो गया हो, लेकिन देश में मनुवाद के लोग इसे आजाद नहीं होने देना चाह रहे हैं. जाति, धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम किया जा रहा है. इसको लेकर बीजेपी विरोधी तमाम राजनीतिक दल, सामाजिक संगठन CAA, NRC-NPR का विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-आलाकमान के निर्देश पर टीएमसी की झारखंड कमेटी भंग, नई कमेटी का जल्द होगा गठन

वाम दलों की ओर से कहा गया कि बीजेपी धर्म के आधार पर नागरिकता देने की बात कह रही है, जो संविधान के विपरीत है. सरकार NRC को लागू करना चाहती है, जिसका पहला ड्राफ्ट NRC के तहत भारत सरकार करना चाहती है और इसका देशव्यापी विरोध हो रहा है. रांची में भी चरणबद्ध तरीके से आंदोलन शुरू किया जाएगा, जिसकी शुरुआत जिला स्कूल से की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details