झारखंड

jharkhand

झारखंड में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर बोले वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, कहा- केंद्र सरकार ने लगाए हैं कई टैक्स

By

Published : May 12, 2020, 6:31 PM IST

Updated : May 12, 2020, 10:10 PM IST

petrol, पेट्रोल
रामेश्वर उरांव, मंत्री

18:27 May 12

पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी

मंत्री रामेश्वर उरांव का बयान

रांची: झारखंड में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2.50 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी. आज रात 12:00 बजे से होगी लागू. वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने राज्य की वित्तीय स्थिति को देखते हुए पिछली सरकार द्वारा सेल टैक्स में दी गई छूट को वापस लेने की बात कही है.

झारखंड सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने मंगलवार को कांग्रेस स्टेट हेड क्वार्टर में इसे लेकर कहा है कि राजस्व के इजाफे के लिए यह निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी के लिए राज्य सरकार को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है. राज्य सरकार ने कीमत में बढ़ोतरी नहीं की है. बल्कि पिछली सरकार में ढाई रुपए का जो सेल टेक्स रिवेट दिया गया था, उसे वापस ले लिया गया है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ी दर रात से लागू हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें-विधायक सरयू राय ने किया सवाल, लॉकडाउन-3 में रियायत को लेकर क्यों है असमंजस, सरकार करे क्लियर

मंत्री ने आगे कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोल-डीजल पर कई टैक्स लगाए गए हैं. इस वजह से पेट्रोल-डीजल की कीमत वर्तमान में ज्यादा है. अगर इन टैक्सों को कम कर दिया जाए तो प्रति लीटर कीमत में भी भारी कमी आएगी. उन्होंने कहा कि राज्य की वित्तीय स्थिति को देखते हुए यह निर्णय जरूरी था, पेट्रोल-डीजल में कोई अतिरिक्त टैक्स नहीं लिया गया है सिर्फ पिछली सरकार द्वारा दी जा रही छूट को वापस ले लिया गया है.

Last Updated : May 12, 2020, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details