झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

बाबूलाल मरांडी ने देवघर जिला प्रशासन पर लगाया आरोप, कहा- साजिश के तहत नहीं उतरने दिया हेलीकॉप्टर

बुधवार को पाकुड़ और सारठ में जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी का चुनावी सभा था लेकिन कुछ कारणवश उनकी सभा स्थगित हो गई. बाबूलाल मरांडी की मानें तो उनका हेलीकॉप्टर लगभग 20 मिनट तक आसमान में मंडराता रहा लेकिन जिला प्रशासन की गलत कॉर्डिनेशन की वजह से उन्हें लैंड नहीं करने दिया गया.

By

Published : Dec 18, 2019, 10:14 PM IST

Press talk of JVM supremo
बाबूलाल मरांडी की पीसी

रांची: झारखंड विकास मोर्चा सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने देवघर जिला प्रशासन पर गलत कॉर्डिनेशन की साजिश का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग को शिकायत करने की बात कही है. बुधवार को बाबूलाल ने पार्टी केंद्रीय कार्यालय में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन उनका पाकुड़ और सारठ में हेलीकॉप्टर से चुनावी दौरा था.

वीडियो में देखिए पूरी खबर

जिला प्रशासन की गलत कॉर्डिनेशन के कारण 20 मिनट तक हेलीकॉप्टर आसमान में ही मंडराता रहा. साथ ही बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेलीकॉप्टर में फ्यूल भी कम था किसी तरह वह रांची पहुंचे. उन्होंने कहा कि कहीं ना कहीं इसमें जिला प्रशासन की साजिश दिख रही है.

ये भी पढ़ें -लोहे की कड़ाही में खाना बनाना, खून की कमी को दूर भगाना

बहुमत में जेवीएम - मरांडी

वहीं, बाबूलाल मरांडी ने दावा किया है कि पिछले चार चरण में 65 विधानसभा सीट के चुनाव में पार्टी बहुमत में आ चुकी है. पांचवें चरण में भी उन्हें जनता का भरपूर समर्थन मिलेगा. उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता के सामने जांचा परखा हुआ लीडर है. क्योंकि इससे पहले हेमंत सोरेन यूपीए और बीजेपी के साथ भी सरकार में रह चुकी है, तो वहीं रघुवर सरकार के 5 साल के कार्यकाल से जनता परेशान है और इस बार झारखंड की जनता जेवीएम को समर्थन कर रही है.

उन्होंने कहा कि 2009 में जेवीएम के 11 विधायक थे. जबकि 2014 में 8 विधायक थे. अगर सत्ता का सुख भोगना होता तो वह भी सत्ता में होते. लेकिन पार्टी झारखंड के गांव, गरीब, किसान, छात्र और नौजवान के हित में काम करने के मकसद से राजनीति के जोड़-तोड़ और सौदेबाजी से अलग रही है.

ये भी पढ़ें -रांची विश्वविद्यालय के योगा विभाग की दूसरी वर्षगांठ, वीसी ने कहा- रोजगार सृजित करने को लेकर कटिबद्ध है प्रशासन

झारखंड में होगी विकास की कुंजी

उन्होंने कहा किे 2014 में विधायकों को पैसों के दम पर पार्टी में शामिल किया. वहीं 19 सालों में अगर देखें तो जितनी भी सरकारें बनी, तो विकास की कुंजी दिल्ली में रहती थी. लेकिन इस बार हमने जनता से वादा किया है कि झारखंड की तिजोरी और उसकी कुंजी भी झारखंड में रहेगी. इसीलिए पार्टी 81 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है और जनता का भरपूर साथ मिल रहा है.

CAA पर बोले बाबूलाल

वहीं उन्होंने CAA के मुद्दे पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने देश को तबाह कर दिया है. पिछले 5 साल इस देश की सत्ता में रहे. लेकिन कितने घुसपैठियों को बाहर निकाला इसकी जानकारी नहीं देते. सिर्फ बही खाता का काम करने में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि मजहब के आधार पर देश को बांटा नहीं जाए. वंही उन्होंने कहा कि देश के लोगों को भरपेट खाना भी नहीं मिल पा रहा है. झारखंड में ही 2 दर्जन से ज्यादा लोग भूख से मर चुके हैं.

मरांडी ने सरयू राय के हेमंत सोरेन के लिए प्रचार किए जाने के मामले पर कहा कि यह बड़े आश्चर्य की बात है कि उन्होंने दुमका में जाकर उनका प्रचार किया. जबकि इससे पहले वह जेएमएम की आलोचना करते नहीं थकते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details