झारखंड

jharkhand

रांची पहुंची द्रौपदी मुर्मू, एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

By

Published : Jul 4, 2022, 1:12 PM IST

Updated : Jul 4, 2022, 1:26 PM IST

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू रांची पहुंची है. एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया. वहां से वो होटल चाणक्या बीएनआर के लिए निकल गईं.

ranchi airport
ranchi airport

रांचीः एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज रांची पहुंची हैं. एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने उनकी अगवानी की. बीजेपी के कई बड़े नेता एयरोपोर्ट उनके स्वागत के लिए मौजूद थे. बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता भी पहुंचे. आदिवासी समाज की महिलाओं काफी उत्साह दिखा. एयरपोर्ट से द्रौपदी मुर्मू होटल चाणक्या बीएनआर के लिए निकल गईं.

दरअसल होटल में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की तरफ से कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. जिसमें तमाम विधायक और सांसद मौजूद हैं. द्रौपदी मुर्मू उनसे राष्ट्रपति चुनाव को लेकर समर्थन की अपील करेंगी. इससे पहले साल 2012 में बतौर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी और पी ए संगमा रांची आए थे और यहां के राजनीतिक दलों से मिलकर समर्थन मांगा था. 2017 में राष्ट्रपति पद के लिए जब चुनाव हुआ था तब एनडीए की तरफ से उम्मीदवार रहे रामनाथ कोविंद रांची नहीं आए थे. उनका मुकाबला यूपीए के प्रत्याशी रहीं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार से हुआ था.

द्रौपदी मुर्मू पहुंची रांची

बता दें कि द्रौपदी मुर्मू के आगमन से पहले झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार आदरणीय द्रौपदी मुर्मू जी झारखंड आ रही हैं. भगवान बिरसा की पावन धरती पर उनका हार्दिक स्वागत है. आदरणीय द्रौपदी जी को हमारी ओर से अनेक अनेक शुभकामनाएं और जोहार.

Last Updated : Jul 4, 2022, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details