झारखंड

jharkhand

शिक्षक दिवस पर झारखंड के दो शिक्षकों को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित, देश भर के कुल 46 गुरुओं को पुरस्कार

By

Published : Sep 5, 2019, 8:28 PM IST

बेहतर प्रयासों से शिक्षक की भूमिका को एक नया मुकाम देने वाले शिक्षकों को गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया. इनमें झारखंड के दो सहित देश के 46 शिक्षक शामिल हैं, जिन्हें पुरस्कार दिया गया.

सम्मानित करते राष्ट्रपति

नई दिल्लीः शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रीय पुरस्कार से शिक्षकों को सम्मानित किया.

झारखंड के दो शिक्षकों को सम्मान
इस सम्मान समारोह में झारखंड के दो शिक्षकों को भी पुरस्कार दिया गया. झारखंड के दो शिक्षक समेत देश के 46 शिक्षकों को पुरस्कार दिया गया. झारखंड के जिन दो शिक्षकों को पुरस्कार मिला है उनमें ओड़िया मध्य विद्यालय सरायकेला के आदित्यपुर की शिक्षिका संध्या प्रधान और जवाहर नवोदय विद्यालय लातेहार के भूगोल के शिक्षक सच्चिदानंद सिन्हा हैं.

'परिपूर्ण पीढ़ी का निर्माण'
कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि व्यवसायीकरण और जीवन की मूल्यों में गिरावट के कारण पैदा हुई चुनौतियों से निपटने के लिए शिक्षकों की मौलिक जिम्मेदारी उनके ज्ञान और विवेक से परिपूर्ण पीढ़ी का निर्माण करना है.

ये भी पढ़ें-गुरु ने शिष्य के रिश्ते को किया शर्मसार, छात्राओं को बुलाता था बेडरूम

शिक्षकों को पुरस्कृत किया गया
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि विद्यार्थियों की प्रतिभा को संवारने, उनके भविष्य निर्माण में योगदान के लिए शिक्षकों को पुरस्कृत किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details