झारखंड

jharkhand

छठ घाटों की सफाई को लेकर नगर निगम रेस, रांची में बने 18 जोन और 15 सुपर जोन

By

Published : Nov 1, 2021, 2:04 PM IST

Updated : Nov 1, 2021, 2:10 PM IST

लोक आस्था का महपर्व छठ नजदीक है. इसे लेकर जोर शोर से तैयारी चल रही है. छठ घाटों की सफाई भी शुरू हो चुकी है. इसे लेकर रांची नगर निगम भी पूरी तरह से रेस है.

preparation-of-chhath-puja-in-ranchi
छठ घाटों की सफाई को लेकर नगर निगम रेस

रांचीः छठ महापर्व को लेकर छठ घाटों की साफ-सफाई निगम की ओर से शुरू कर दी गई है. राजधानी में छठ पूजा 99 जल स्रोतों में होगी. इनमें तालाब और डैम शामिल हैं. इसके साथ ही रांची नगर निगम ने इन जल स्रोतों की सूची तैयार कर ली है. रांची नगर निगम ने इन सभी जल स्रोतों के आसपास हर हाल में 8 नवंबर तक सफाई करने का निर्देश जारी किया है. इनको 18 जोन और 15 सुपर जोन में बांट दिया गया है.

ये ही पढ़ेंःछठ महापर्व के मद्देनजर घाटों की सफाई का शुरू, कोविड को लेकर मेयर ने जाहिर की चिंता


रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि निगम की ओर से छठ घाटों की साफ सफाई शुरू कर दी गई है. सरकार की गाइडलाइन का इंतजार था. अब सरकार की गाइडलाइन आने के बाद नगर निगम ने और तेजी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है. दुर्गा पूजा में हुए मूर्ति विसर्जन के बाद घाटों की साफ सफाई की जा रही है. वहीं काली पूजा को लेकर भी निगम ने निर्देश जारी किया है निगम के द्वारा बनाये कुंड में मूर्ति का विसर्जन करें.

देखें पूरी खबर
छठ पूजा को लेकर तालाब और डैम की साफ सफाई के लिए रांची नगर निगम ने 15 सुपर जोनल और 18 जोनल अधिकारी तैनात किए हैं. सुपर जोनल अधिकारी नगर निगम इन छठ घाटों की साफ सफाई के साथ ही यहां रेड रिबन भी लगाएंगे. ताकि लोग गहराई की तरफ ना जाएं और किसी भी तरह की अनहोनी नहीं हो.
Last Updated : Nov 1, 2021, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details