झारखंड

jharkhand

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी: CRPF ने देश भक्ति धुन से मोहा सबका मन, बैंड डिस्प्ले के जरिए शहीदों को किया याद

By

Published : Aug 9, 2020, 3:33 PM IST

रांची में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं. बता दें कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर सीआरपीएफ की टीम ने रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर बैंड डिस्प्ले किया.

Preparation for Independence Day in Ranchi, Independence Day, Independence Day 2020, news of ranchi CRPF, रांची में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी, स्वतंत्रता दिवस, स्वतंत्रता दिवस 2020, रांची सीआरपीएफ की खबरें
स्वतंत्रता दिवस की तैयारी

रांची: राजधानी रांची में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं. इस दौरान स्वतंत्रता दिवस को लेकर सीआरपीएफ की टीम ने रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर बैंड डिस्प्ले किया. इस दौरान देशभक्ति गीतों की धुन के साथ लोगों के अंदर देशभक्ति के जज्बे को जगाने का काम किया गया.

देखें पूरी खबर
शहीदों की याद में किया जाता है बैंड डिस्प्ले
बैंड डिस्प्ले में सीआरपीएफ के डीआईजी अखिलेश प्रसाद सिंह भी शामिल हुए. डीआईजी अखिलेश सिंह ने कहा कि बैंड डिस्प्ले के माध्यम से देश की आजादी के शहीदों को नमन किया जाता है. उन्होंने कहा कि ऐसे वीर शहीदों ने भारत की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान हमारे सीआरपीएफ के जवान पूरी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं. समाज से अपील करते हुए डीआईजी ने कहा कि लोग सरकार के दिए गए गाइड लाइंस का पालन करें, समझदारी से काम लें और अपने आप को बीमारी से बचाने के लिए हर संभव प्रयास करें.

ये भी पढ़ें-विश्व आदिवासी दिवस विशेष: विश्व भर में झारखंड के आदिवासी खिलाड़ियों का बजता है डंका

अहम भूमिका
बता दें कि झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में सीआरपीएफ की टीम लगातार झारखंड पुलिस के साथ अभियान चला रही है. सच कहा जाए तो झारखंड में नक्सलियों के सफाए में सीआरपीएफ की बेहद अहम भूमिका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details