झारखंड

jharkhand

JPCC कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की से मिले प्रदीप बलमुचू, पार्टी में वापसी की सुगबुगाहट तेज

By

Published : Sep 1, 2021, 7:37 AM IST

जब निजाम बदलता है तो कई अन्य चीजें भी बदलती हैं. कुछ ऐसा ही अंदाजा लगाया जा रहा है झारखंड कांग्रेस को लेकर. प्रदेश की कमान नए हाथ में आने के बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि पार्टी में कई लोगों की एंट्री हो सकती है.

pradip balmuchu meet jpcc executive president in ranchi
JPCC कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की से मिले प्रदीप बलमुचू

रांचीः प्रदेश कांग्रेस (Congress) की नई टीम के आते ही पार्टी में वापसी की चाहत रखने वाले नेताओं की सुगबुगाहट तेज हो गई है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस (Congress) के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की से झारखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे प्रदीप बलमुचू ने मुलाकात की है.

ये भी पढ़ेंःभाजपा के दर्जनभर सांसद केंद्र में साधे हैं चुप्पी, फिर भी झारखंड से हो रहा सौतेला व्यवहार: राजेश ठाकुर

दरअसल झारखंड कांग्रेस (Congress) के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर मांडर विधायक बंधु तिर्की को बधाई देने वालों का तांता प्रत्येक दिन उनके आवास पर लग रहा है. इसी कड़ी में पूर्व प्रदेश कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष रहे प्रदीप बलमुचू और शिक्षाविद डॉ. करमा उरांव ने भी उन्हें बधाई दी. इस दौरान उन्होंने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

हालांकि इस मुलाकात को अलग नजरिए से देखा जा रहा है. क्योंकि 2019 के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से ठीक पहले प्रदीप बलमुचू ने कांग्रेस (Congress) पार्टी का हाथ छोड़ आजसू (AJSU) का दामन थाम लिया था और आजसू (AJSU) की टिकट पर घाटशिला से चुनाव लड़ा था. लेकिन उनकी हार हुई थी. जिसके बाद वह कांग्रेस (Congress) में वापस आना चाहते हैं और उन्होंने इसको लेकर आवेदन भी दिया है.

इसके साथ ही झारखंड प्रदेश कांग्रेस (Congress) कमेटी के नई टीम आने के बाद पार्टी में वापसी करने वाले नेताओं में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत का भी नाम सबसे आगे हैं. उन्होंने भी वापसी के लिए आवेदन दिया है और आलाकमान से भी मुलाकात की है. हालांकि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने साफ कहा था कि 6 साल तक सुखदेव भगत की एंट्री नहीं होगी. क्योंकि उन्होंने पार्टी का साथ छोड़कर पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन प्रदेश कांग्रेस की कमान अब राजेश ठाकुर के हाथ में आने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि सुखदेव भगत की भी अब पार्टी में एंट्री संभव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details