झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

सुझाव पर सियासत! एचईसी इलाके में एम्स निर्माण पर बीजेपी के सुझाव पर राजनीतिक दलों ने जताया विरोध

रांची के एचईसी इलाके में एम्स के निर्माण पर बीजेपी के सुझाव पर राजनीति शुरु हो गयी है. इस पर कांग्रेस विधायक समेत कई दलों ने बीजेपी सांसद का विरोध जताना शुरू कर दिया है.

By

Published : Nov 9, 2021, 8:43 PM IST

Updated : Nov 9, 2021, 9:41 PM IST

politics-on-bjp-suggestion-on-construction-of-aiims-at-hec-area-in-ranchi
एम्स

रांचीः सांसद संजय सेठ की ओर से एचईसी क्षेत्र में एम्स बनाने की बात को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने विरोध जताना शुरू कर दिया है. संजय सेठ के दिए गए सुझाव पर कांग्रेस के खिजरी विधायक समेत वामदलों ने भी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

इसे भी पढ़ें- HEC क्षेत्र में बनेगा रांची AIMS, 150 एकड़ जमीन मुहैया कराने को लेकर संजय सेठ देंगे मुख्यमंत्री को सुझाव

इस मामले को लेकर खिजरी से कांग्रेस के विधायक राजेश कच्छप ने कहा कि एचईसी क्षेत्र में एम्स अस्पताल का निर्माण कहीं से भी जायज नहीं है. क्योंकि एचईसी क्षेत्र में अभी-भी एचईसी के विकास के लिए कई चीजों का निर्माण करना है. ऐसे में अगर एचईसी की जमीन पर एम्स का निर्माण होता है तो एचईसी के कई संसाधनों का विस्तार नहीं हो पाएगा. वहीं वाम दल के नेता अजय कुमार सिंह कहते हैं कि पहले से ही एचईसी में विस्थापितों की समस्या बनी हुई है, अगर ऐसे में फिर से 150 या 200 एकड़ जमीन लेकर विस्थापन किया जाता है तो निश्चित रूप से एचईसी क्षेत्र के लोगों के साथ न्याय नहीं हो पाएगा.

एचईसी इलाके में एम्स निर्माण पर कांग्रेस और वाम दल की राय

अजय सिंह ने कहा कि सांसद संजय सेठ एम्स के नाम पर राजनीति करना चाह रहे हैं. जगह को चिन्हित करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है राज्य सरकार जहां एम्स बनाने के लिए जमीन देंगे उस जमीन पर एम्स को बनाया जाएगा. इसको लेकर एचईसी क्षेत्र के लोगों ने कहा कि एचईसी क्षेत्र में इससे जुड़े लोगों के लिए ही अनेक कार्य करने हैं. ऐसे में अगर एम्स का निर्माण इस क्षेत्र में किया जाता है तो निश्चित रूप से धुर्वा में एचईसी के लोगों के लिए कुछ बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं.

एचईसी इलाके में एम्स निर्माण पर स्थानीय लोगों की राय

अविनाश कुमार कहते हैं कि अगर एचईसी प्रबंधन और अधिकारी एम्स बनाने के लिए जमीन अलॉट कराते हैं तो किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. एम्स का बनना ही राजधानी के लिए सबसे बड़ी सौभाग्य की बात है. ऐसे में राजनीति करना निश्चित रूप से राजधानी के लोगों कही ना कही क्षति पहुंचा सकता है. एम्स निर्माण के लिए राज्य सरकार को जमीन अलॉट करवाना है. अब देखने वाली बात होगी कि झारखंड की राजधानी रांची में किस ओर एम्स का निर्माण होता है.

Last Updated : Nov 9, 2021, 9:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details