झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची पुलिस ने दिखाया मानवीय चेहरा, प्रसव पीड़ा से परेशान रही महिला को तुरंत पहुंचाया अस्पताल

गुरुवार को राजधानी के खादगढ़ा बस स्टैंड पर दिल्ली से सिमडेगा आ रही एक महिला को रास्ते में ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. महिला की पीड़ा को देखते ही स्थानीय लोगों ने खादगढ़ा टीओपी प्रभारी भीम सिंह को सूचना दी, जिसके बाद टीओपी प्रभारी भीम सिंह ने अपने दायित्व को निभाते हुए महिला को तुरंत ही एंबुलेंस बुलाकर सदर अस्पताल भेजा. फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

By

Published : Sep 25, 2020, 5:25 PM IST

police-took-a-woman-suffering-from-labor-pain-to-the-hospital-in-ranchi
रांची पुलिस ने दिखाया मानवीय चेहरा

रांची: राजधानी रांची में पुलिस का एक मानवीय चेहरा देखने को मिला है. गुरुवार को राजधानी के खादगढ़ा बस स्टैंड पर दिल्ली से सिमडेगा आ रही एक महिला को रास्ते में ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. महिला की पीड़ा को देखते ही स्थानीय लोगों ने खादगढ़ा टीओपी प्रभारी भीम सिंह को सूचना दी, जिसके बाद टीओपी प्रभारी भीम सिंह ने अपने दायित्व को निभाते हुए महिला को तुरंत ही एंबुलेंस बुलाकर सदर अस्पताल भेजा. सदर अस्पताल पहुंचते ही महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद महिला के चेहरे पर खुशी देखी गई और वहां का माहौल भी काफी खुशनुमा था. महिला ने रांची पुलिस को धन्यवाद दिया है. फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

देखें पूरी खबर

पूरे मामले की जानकारी देते हुए खादगढ़ा टीओपी के इंचार्ज भीम सिंह बताते हैं कि जैसे ही जानकारी मिली तो लोगों ने अपने दायित्व को निभाने का काम किया. क्योंकि एक पुलिसकर्मी का काम है कि अगर कोई पीड़ा में है, तो उसकी पीड़ा को किस प्रकार कम किया जाए. उन्होंने संदेश देते हुए कहा कि अगर प्रत्येक पुलिसकर्मी अपने कर्तव्यों को निभाता है, तो आम जनों को इसका सीधा लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें-दुकान के गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर 5 दमकल की गाड़ी मौजूद

वहीं, उन्होंने अपने वरीय पदाधिकारी को भी धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि ऐसी प्रेरणा के लिए अपने सीनियर्स का भी मार्गदर्शन हमेशा ही जरूरी रहा है. उम्मीद करते हैं कि आगे भी हम अपने सीनियर्स के सहयोग से इस तरह के दायित्व को निभाते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details