झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांचीः बेवजह घूमने वाले 44 वाहन चालकों का कटा 1.34 लाख का चालान, अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी

रांची में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के साथ पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए चुटिया और पंडरा थाना क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाकर 44 वाहनों से 1 लाख 34 हजार जुर्माना वसूला. वहीं, एयरपोर्ट थाना की पुलिस ने सोमवार को हेतू बस्ती में चल रहे देसी शराब के अड्डे पर छापेमारी की.

By

Published : May 11, 2020, 11:42 PM IST

police takes fine from fourty four vehicle owners in ranchi
चेकिंग करती पुलिस

रांचीः कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामग्रियों के आपूर्ति के लिए ही वाहन चलने की अनुमति है. बावजूद रांची में लॉकडाउन का उल्लंघन जारी है. इसी कड़ी में पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए सोमवार को चुटिया और पंडरा थाना क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाकर 44 वाहनों से 1 लाख 34 हजार जुर्माना वसूला.

चुटिया इलाके में 22 वाहन चालकों से 72,500 का चालान काटा गया जबकिं पंडरा इलाके में 7.17 हजार रुपये का चालान काटा गया. बता दें कि रविवार को चुटिया इलाके में 66 वाहन मालिक पर लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. सोमवार को कई वाहन चालको को नोटिस भेजा गया.

अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी, भट्ठी किया नष्ट

एयरपोर्ट थाना की पुलिस ने सोमवार को हेतू बस्ती में चल रहे देसी शराब के अड्डे पर छापेमारी की. थानेदार रमेश गिरि के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने नदी किनारे बनाए जा रहे अवैध देसी शराब की भट्टी को नष्ट किया. साथ ही अड्डे से डेढ़ सौ किलो महुआ और जावा भी बरामद किया है. हालांकि पुलिस के आने की खबर से पहले ही संचालक मौके पर से फरार हो गया. जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली की हेथू में अवैध देसी शराब बनाया जा रहा है. पुलिस टीम नदी किनारे पहुंची तो देखा कि अड्डे में कुछ लोग जमा है और शराब बनाया जा रहा है. पुलिस को देखते ही सारे सामान छोड़कर संचालक समेत अन्य लोग फरार हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details