झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 18, 2022, 12:37 PM IST

Updated : Feb 18, 2022, 5:29 PM IST

ETV Bharat / city

रूपेश पांडे के परिजनों से मिलने जा रहे दीपक प्रकाश को पुलिस ने रोका, BJP प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- डर गई है हेमंत सरकार

हजारीबाग में रूपेश पांडे हत्याकांड के बाद से माहौल गर्म है. सरस्वती पूजा के दौरान हुए इस हत्याकांड के बाद राजनीति भी खूब हो रही है. बीजेपी इसे मॉब लिंचिंग का मामला बता रही है. जबकि पुलिस का कहना है कि जांच में मॉब लिंचिंग की बात सामने नहीं आई है. गुरुवार को बीजेपी नेता कपिल मिश्रा रूपेश के परिजनों से मिलना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रांची एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया. शुक्रवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश रूपेश पांडे के परिजनों से मिलने जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बरही से 20 किलोमीटर पहले ही रोक लिया.

Police stopped Deepak Prakash
Police stopped Deepak Prakash

रांची/हजारीबाग:पिछले दिनों मूर्ति विसर्जन के दौरान हजारीबाग के बरही में हुए रूपेश पांडे हत्याकांड पर अब राजनीतिक रंग चढ़ गया है. आज पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश को बरही से करीब 20 किलोमीटर पहले चरही में ही पुलिस ने रोक लिया है. इससे नाराज होकर दीपक प्रकाश सड़क के किनारे कुर्सी लगाकर बैठक गये. उनके सामने बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी खड़े नजर आ रहे हैं. दीपक प्रकाश ने ईटीवी भारत को फोन पर बताया कि आखिर उन्हें किस वजह से रोका गया.

प्रशासन का कहना है कि धारा 144 लगा हुआ है, इसलिए रोका गया है. जवाब में दीपक प्रकाश ने कहा कि वह सिर्फ तीन लोगों के साथ परिजनों से मिलने जा रहे थे. ऐसे में धारा 144 का उल्लंघन कैसे होगा. दीपक प्रकाश ने कहा कि इससे साफ जाहिर है कि हेमंत सरकार सहमी हुई है. उन्होंने कहा कि वह एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ राज्यसभा सांसद भी हैं. ऐसे में उन्हें पीड़ित परिवार से मिलने का हक है. उन्होंने इसे विनाश काले विपरित बुद्धि बताया. दीपक प्रकाश ने कहा कि पिछले दिनों इनकी सरकार में शामिल पार्टियों के नेता जब पीड़ित परिवारों से मिलने गये थे, तब उन्हें क्यों नहीं रोका गया.

ये भी पढ़ें:एयरपोर्ट पर रोके गए बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, रूपेश पांडेय के परिजनों से मिलने पहुंचे थे रांची

रूपेश पांडे हत्याकांड का मामला लगातार गरमाता जा रहा है. 17 फरवरी को रांची महानगर भाजपा की ओर मशाल जुलूस निकाला गया था. इसमें प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश भी शामिल हुए थे. उन्होंने कहा था कि हेमंत सरकार एक पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के बजाए तुष्टिकरण कर रही है. इस विरोध प्रदर्शन से पहले कल ही भाजपा के नेता कपिल शर्मा रांची पहुंचे थे. वह भी पीड़ित परिवार से मिलने के लिए बरही जाना चाहते थे. लेकिन उन्हें एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया गया था. इसको लेकर भी भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश है.

Last Updated : Feb 18, 2022, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details