झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची में अवैध पार्किंग के खिलाफ महा अभियान, कई वाहन जब्त, विरोध में दुकानदारों ने दुकान किया बंद

झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) के आदेश के बाद अवैध पार्किंग को लेकर रांची पुलिस सक्रिय हो गई है. पुलिस ने अवैध पार्किंग के खिलाफ शुक्रवार से महा अभियान शुरू कर दिया है. इस दौरान ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने 50 से अधिक वाहनों को जब्त किया. अभियान के खिलाफ अपर बाजार में आक्रोशित दुकानदारों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान कई युवक पुलिसकर्मियों से भी उलझ गए.

By

Published : Aug 6, 2021, 11:25 AM IST

Updated : Aug 6, 2021, 3:50 PM IST

police-started-action-against-illegal-parking-in-ranchi
रांची में अवैध पार्किंग के खिलाफ पुलिस ने शुरू किया महाअभियान

रांचीः झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) के आदेश के बाद राजधानी रांची में अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस की टीम रांची के मेन रोड और अपर बाजार में महा अभियान चला रही है. शुक्रवार को पुलिस ने अभियान में 50 से अधिक वाहनों को जब्त किया है. ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) द्वारा चलाए जा रहे अभियान के खिलाफ अपर बाजार में आक्रोशित दुकानदारों जमकर हंगामा किया. इस दौरान कई युवक पुलिसकर्मियों से उलझ गए. स्थानीय दुकानदारों का आरोप है कि ट्रैफिक पुलिस बेवजह उनके वाहनों को उठाकर ले जा रही है.

इसे भी पढे़ं: अवैध पार्किंग के विरुद्ध चलेगा अभियान, अधिक दुर्घटना वाली सड़कों पर चिह्नित होंगे ब्लैक स्पॉट

ट्रैफिक एसपी ने गुरुवार को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दुकानदारों और आम लोगों को यह चेतावनी दी थी कि अपर बाजार और मेन रोड के सार्वजनिक स्थलों पर पार्किंग ना करें, लेकिन इस आदेश का उल्लंघन देखने को मिला, जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने अवैध रूप से पार्क किए गए चार पहिए और दोपहिया वाहनों को उठा कर अपने साथ ले गई.

देखें पूरी खबर



सुबह से चल रहा अभियान


झारखंड हाई कोर्ट के आदेश के बाद रांची ट्रैफिक पुलिस शुक्रवार की सुबह से ही अवैध पार्किंग के खिलाफ जोरदार अभियान चला रही है. अभियान के दौरान लगभग 50 से अधिक वाहनों को जब्त किया गया है. कई जगहों पर दुकानदारों ने पुलिस की मदद की, लेकिन जब ट्रैफिक पुलिस के जवान अभियान खत्म कर वापस लौट रहे थे, उसी दौरान कुछ दुकानदारों ने अपना वाहन उठा ले जाए जाने की वजह से जमकर हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल बन गया. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने लोगों को समझा-बुझाकर वहां से हटाया.

पुलिस से उलझे स्थानीय

इसे भी पढे़ं: रांचीः अवैध पार्किंग शुल्क वसूलने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, इस नंबर पर करें तुरंत शिकायत



दुकानें बंद

ट्रैफिक पुलिस के चलाए गए अभियान की वजह से कई दुकानदार नाराज दिखे, जिसके बाद उन्होंने विरोध जताते हुए अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दी. हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने समझाया कि यह कानून सम्मत कार्य किया जा रहा है, अगर वह इस में अड़चन डालेंगे तो उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

Last Updated : Aug 6, 2021, 3:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details