झारखंड

jharkhand

झारखंड के कई जेलों में रेड, मुख्य सचिव और डीजीपी की मीटिंग के बाद एक्शन में पुलिस

By

Published : Jan 30, 2022, 7:40 PM IST

Updated : Jan 30, 2022, 9:45 PM IST

रांची के होटवार बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में छापेमारी की गई है. रेड के दौरान जेल में बंद सभी कुख्यात अपराध कर्मियों के सेल को खंगाला जा रहा है. छापेमारी में रांची डीसी, एसएसपी ,एसडीओ समेत 100 से अधिक जवानों को लगाया गया है.

police-raid-in-ranchi-birsha-munda-central-jail
रांची जेल में छापेमारी

रांची: शनिवार को हुए मुख्य सचिव और डीजीपी के मीटिंग के बाद अपराधियों पर नकेल कसने के लिए हर तरह की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इसी कड़ी में रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार, धनबाद जेल और पलामू के जेल में रेड की गई है. छापेमारी में धनबाद जेल से कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

ये भी पढे़ं- रांची में गैंगवार का सीसीटीवी फुटेजः बेखौफ अपराधी खुलेआम लहरा रहे पिस्टल

रांची जेल में छापेमारी:अपराधियों पर नकेल कसने के लिए रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में रांची जिला प्रशासन और रांची पुलिस की टीम के द्वारा अचानक छापेमारी की गई. जिसमें रांची डीसी, एसएसपी ,एसडीओ ,कई डीएसपी ,आठ थानेदार सहित 100 से अधिक जवानों को लगाया गया है. जेल में महिला बैरक की जांच के लिए अलग से महिला पुलिस कर्मियों को भी लगाया गया. लगभग ढाई घण्टे तक चले रेड में जेल में बंद कुख्यात अपराधियों के सेल को खंगाला गया. जेल के अंदर छापेमारी के दौरान कुछ अपराधियों के पास से बहुत कम मात्रा में गांजा ,खैनी जैसे आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई.छापेमारी के बाद रांची के सीनियर एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि यह एक औचक निरीक्षण था,ताकि जेल में बंद कुख्यात अपराधियों को यह पता चल सके कि रांची पुलिस की पहुंच जेल के अंदर तक भी है.

रांची जेल में छापेमारी

ये भी पढे़ं- Gang War In Ranchi: लवकुश शर्मा गैंग ने दिया हाई सिक्योरिटी जोन में गैंगवार को अंजाम, सोनू शर्मा सहित गैंग की तलाश में पुलिस

धनबाद जेल में छापेमारी:रांची की तरह ही धनबाद के जेल में भी छापेमारी की गई है. छापेमारी के बाद डीसी संदीप कुमार ने बताया कि जेल के अंदर हर सेल की तलाशी ली गई है. करीब 1 घंटे तक चली छापेमारी में वार्ड के अंदर से मोबाइल नंबर की कई लिस्ट बरामद हुई है. इसके साथ ही कैंची शार्पनेस सामान के अलावे बीड़ी सिगरेट जैसी नशीले पदार्थ भी जेल के अंदर मिले हैं. जेल के अंदर से बरामद सभी सामानों की लिस्ट तैयार की जा रही है। डीसी ने बताया कि जेल सुपरिटेंडेंट के साथ जेल के कैंपस का निरीक्षण भी किया गया. सुरक्षा व्यवस्था की भी जांच की गई. धनबाद जेल में छापेमारी के दौरान जिले के वरीय पदाधिकारी शामिल थे. इसमें एडीएम कुमार ताराचंद सिटी एसपी आर राम कुमार के अलावे सभी डीएसपी छापेमारी में शामिल थे.

धनबाद जेल में छापेमारी

पलामू सेंट्रल जेल में छापेमारी:पलामू सेंट्रल जेल में भी रविवार को करीब दो घंटे तक छापेमारी हुई. इस छापेमारी में पलामू डीसी एसपी समेत कई टॉप अधिकारी शामिल थे. छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने सेंट्रल जेल के एक एक वार्ड का जायजा लिया. उन्होंने कई कैदियों के वार्ड में संदिग्ध वस्तुओं की तलाश की. छापेमारी के लिए अलग-अलग वार्ड के लिए अलग-अलग टीम बनाई गई थी सभी टीमों का नेतृत्व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी कर रहे थे. इस छापेमारी में 15 से अधिक अधिकारी और 100 से अधिक जवान शामिल थे. छापेमारी में एसडीपीओ के विजय शंकर, सदर एसडीएम राजेश कुमार साह, टाउन थानेदार अरुण कुमार माहथा भी शामिल थे. बता दें कि पलामू सेंट्रल जेल में कई कुख्यात अपराधी और नक्सली बंद हैं.

पलामू सेंट्रल जेल में छापेमारी
Last Updated : Jan 30, 2022, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details