झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हवाला कारोबार को लेकर झारखंड के कई जिलों में रेड

हावाला के पैसे की लेनदेने की सूचना पर शुक्रवार को पुलिस ने रांची, धनबाद और बोकारो समेत राज्य के इलाकों के व्यवसायियों के ठिकानों पर छापेमारी की. हालांकि, टीम को यहां कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी.

By

Published : Jul 16, 2021, 4:32 PM IST

Updated : Jul 16, 2021, 10:33 PM IST

Police raid in many areas regarding hawala business
Police raid in many areas regarding hawala business

रांची: राजधानी में हवाला कारोबार की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने कई कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है. पुलिस की टीम ने महावीर टावर के पास स्थित एक ट्रैवल एजेंसी के साथ-साथ अपर बाजार के कई कारोबारी के यहां हवाला कारोबार होने की सूचना पर छापेमारी की है. कोतवाली एएसपी मुकेश लुनायत के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है. छापेमारी में लालपुर थाना और कोतवाली थाने की टीम भी शामिल है.

ये भी पढ़ें:धनबाद: पुलिस ने चलाया सघन छापेमारी अभियान, ये था मामला

कोतवाली एएसपी के नेतृत्व में छापेमारी

रांची में बड़े पैमाने पर हवाला कारोबार की सूचना मिलने के बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कोतवाली एएसपी मुकेश लुनियात के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. इसमें कई तानों की पुलिस शामिल थी. पुलिस ने सबसे पहले अपर बाजार के महावीर चौक स्थित एक ट्रैवल एजेंसी में छापेमारी की. पुलिस ने एजेंसी में रखे लेजर बुक समेत अन्य चीजों की जांच की. इसके बाद टीम गोपाल कांप्लेक्स में भी एक ट्रेवल एजेंसी के दफ्तर में गई, लेकिन पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिली.

पहले भी हुई है छापेमारी

रांची पुलिस की टीम ने अपर बाजार स्थित श्री सिद्धि कपड़े की दुकान में बीते 16 फरवरी को छापामारी की थी. तब यहां के कर्मचारियों से हवाला कारोबार से जुड़े लिंक की जानकारी ली थी. इसके अलावा गोपाल कॉम्प्लेक्स के पास एचपी चेंबर भवन के दूसरे तल्ले में प्रतीक जैन के ठिकाने पर भी छापामारी की गई थी. बताया जा रहा है कि यहां ऑफिस से मोटी रकम के ट्रांजैक्शन से जुड़े कई दस्तावेज मिले थे. इसके अलावा ऑफिस के अंदर से दो नोट गिनने वाली मशीन भी बरामद की गई थी.

धनबाद में भी हुई छापेमारी

धनबाद पुलिस को हवाला के जरिए ब्लैक मनी को अलग-अलग जगह खपाने की सूचना मिली जिसके बाद जिले के आधा दर्जन थाना क्षेत्रों में पुलिस ने छापेमारी की. एसएसपी के निर्देश पर धनबाद, बैंकमोड़, झरिया, कतरास, बरवाअड्डा और गोविंदपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी हुई. कतरास में कोयला कारोबारी राजेश गुप्ता के आवास पर छापेमारी की गई है. जबकि बैंकमोड़ थाना क्षेत्र के वासेपुर में मछली कारोबारी रसीद महाजन के यहां भी छापेमारी हुई. कतरास के कोयला कारोबारी राजेश गुप्ता बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के बेहद करीबी माने जाते हैं.

Last Updated : Jul 16, 2021, 10:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details