झारखंड

jharkhand

सीएम आवास घेरने पहुंचे आजसू कार्यकर्ता, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

By

Published : Sep 8, 2021, 6:17 PM IST

Updated : Sep 8, 2021, 6:53 PM IST

रांची में विधानसभा घेराव करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई गई. वहीं मोरहाबादी मैदान (Morhabadi Maidan) से सीएम आवास घेरने का प्रयास करने निकले आजसू कार्यकर्ताओं पर भी पुलिस ने लाठीचार्ज किया. जिसके बाद से मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

ETV Bharat
आजसू कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

रांची:बुधवार का दिनराजधानी रांची में काफी हंगामेदार रहा. एक तरफ जहां विधानसभा घेराव करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां बरसाई गई. वहीं दूसरी तरफ रांची के मोरहाबादी मैदान (Morhabadi Maidan) से सीएम आवास घेरने का प्रयास करने निकले आजसू कार्यकर्ताओं पर भी पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं.

इसे भी पढ़ें:नमाज के लिए आवंटित कमरे पर सदन से सड़क तक संग्राम, विधानसभा घेराव कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज



क्या है पूरा मामला

ओबीसी को 27% आरक्षण देने की मांग को लेकर पिछले दो दिनों से आजसू कार्यकर्ता रांची के मोरहाबादी मैदान में आंदोलन कर रहे थे. बुधवार को भी उनका आंदोलन जारी था, लेकिन इसी बीच अचानक आजसू कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास घेराव करने का मन बना लिया और सीएम आवास की तरफ कूच कर गए. सीएम आवास के तरफ आजसू कार्यकर्ताओं का हुजूम जाते देख पुलिस के होश उड़ गए. आनन-फानन में बैरिकेडिंग कर पुलिस ने आजसू कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की, लेकिन कार्यकर्ताओं ने सुरक्षा घेरा तोड़कर सीएम आवास जाना शुरू कर दिया. जिसके बाद भी उन्हें रोकने का काफी प्रयास किया गया. इस दौरान आजसू कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ जमकर धक्का-मुक्की की. यही नहीं पुलिस के जवानों के साथ आजसू कार्यकर्ताओं ने मारपीट भी किया.

देखें वीडियो



पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग

पुलिस की टीम मोरहाबादी मैदान से लेकर रांची कॉलेज के बीच आजसू कार्यकर्ताओं को रोकने का हर संभव प्रयास करती नजर आई, लेकिन जब पुलिस पर ही आजसू कार्यकर्ताओं ने हमला बोल दिया, तब पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. इस दौरान वहां भगदड़ मच गई. रांची कॉलेज के सामने वाला मैदान रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. इस दौरान जो भी आजसू कार्यकर्ता मौके पर मिला पुलिस ने उनकी जमकर धुनाई कर दी.

Last Updated : Sep 8, 2021, 6:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details