झारखंड

jharkhand

पत्रकार पर हमले के आरोपी ने उगले कई राज, कहा- बैजनाथ महतो से विवाद के बाद की थी हमले की प्लानिंग

By

Published : Sep 20, 2021, 10:57 PM IST

रांची में पत्रकार बैजनाथ महतो पर हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसे बिहार के गया से गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि बैजनाथ महतो और उसके बीच विवाद हुआ था. जिसके बाद उसने पत्रकार पर हमला करने की प्लानिंग की थी.

ETV Bharat
आरोपी गिरफ्तार

रांची:पुलिस ने पत्रकार बैजनाथ महतो पर हुए हमले के मुख्य आरोपी आकाश उर्फ बेंगा को गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा की स्पेशल टीम ने रविवार को बेंगा को बिहार के गया टेकारी से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद उसे रांची लाया गया. पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि घटना से दो दिन पहले बैजनाथ के साथ उसका विवाद हुआ था. दोनों के बीच मारपीट भी हुई थी. उसी वक्त उसने बैजनाथ की हत्या की प्लानिंग कर ली थी.

इसे भी पढ़ें: पत्रकार बैजनाथ पर हमले का आरोपी बिहार से गिरफ्तार

11 सितंबर की रात बैजनाथ महतो तिरिल इलाके में अकेले था. उस वक्त पीछे से उसपर वार किया गया. जिससे वह जमीन पर गिर गया. उसके बाद कई बार उसके सिर पर भारी चीज से वार किया. पत्रकार के घायल होने के बाद बेंगा उसका मोबाइल लेकर भाग गया. पुलिस की दबिश बढ़ने के बाद वह 17 सिंतबर को गया स्थित अपने मामा के घर चला गया. लेकिन घरवालों ने उसे रखने से इंकार कर दिया. तब तक उसके पैसे भी खत्म हो गए थे. कहीं और भागने के लिए उसके पास किराए तक का पैसा नहीं था. थक हारकर वह मामा के घर के बगल में ही एक मंदिर के पास रह रहा था. जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है.

जानकारी देते डीएसपी



25 हजार का इनाम था घोषित


आरोपी की गिरफ्तारी के लिए रांची पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था. बेंगा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की आठ टीम बनाई गई थी. 19 सितंबर की शाम चार बजे गया के टेकारी में एक मंदिर से उसे पकड़ा गया था. देर रात ही आकाश को रांची लाया गया.

इसे भी पढ़ें:घायल फोटो जर्नलिस्ट की हालत क्रिटिकल, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने रिम्स पहुंचकर जाना हाल



बैजनाथ महतो रिम्स में हैं भर्ती


पत्रकार बैजनाथ महतो अब भी रिम्स के न्यूरो विभाग में भर्ती हैं. उन्हें होश आ गया. लेकिन अभी ठीक से बातचीत नहीं कर पा रहे हैं. इस कारण पुलिस उनका बयान नहीं ले पाई है. डॉक्टरों के अनुसार बैजनाथ महतो के सिर में गहरा जख्म है. स्थिति अब गंभीर नहीं है. लेकिन ठीक होने में अभी वक्त लगेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details