झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची में दिनदहाड़े हुए अल्ताफ हत्याकांड में अभी तक पुलिस के हाथ खाली, हिरासत में 10 संदिग्ध

रांची में बुधवार को दिनदहाड़े हुई हत्या मामले में अभी भी पुलिस खाली हाथ है. पुलिस अभी भी किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. इस मामले में मृतक अल्ताफ की पत्नी शमामा फिरदौस ने एफआईआर दर्ज करवाई है.

By

Published : Jul 15, 2021, 9:47 PM IST

Altaf murder case in Ranchi
हत्या के बाद पुलिस

रांची: डोरंडा इलाके में बुधवार को हुए दिनदहाड़े जमीन कारोबारी अल्ताफ हत्याकांड के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी अब तक पुलिस हत्या में शामिल अपराधियों को नहीं खोज पाई है. मामले में अल्ताफ की पत्नी के द्वारा गोंडा थाने में पांच नामजद लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है.

ये भी पढ़ें:राजधानी रांची में दिनदहाड़े गोली मारकर युवक की हत्या, पुलिस ने की रास्तों की नाकाबंदी

किस किस पर दर्ज हुआ एफआईआर
रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र के हिनू स्थित आइलेक्स के पास जमीन कारोबारी मो. अल्ताफ की सरेआम गोली मारकर हत्या के मामले में पार्षद सहित पांच नामजदों के खिलाफ डोरंडा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. इनमें वार्ड 49 की पार्षद जमीला खातून, उनके पति मो. रिजवान, जमीन कारोबारी मो. शकील पिता मो. कमरू, मो. अली, मो. राजू दोनों के पिता-ईबु खान को नामजद आरोपित बनाया गया है. इनपर आरोप लगाया गया है कि इन्होंने पांच से छह शूटरों को सुपारी देकर अल्ताफ की हत्या करा दी. एफआईआर अल्ताफ की पत्नी शमामा फिरदौस ने दर्ज कराई है. जिसमें बताया है कि 14 जुलाई दिन के करीब 11:30 से 12 बजे के बीच फोन पर सूचना मिली कि उनके पति अल्ताफ को पूर्व की दुश्मनी की वजह से मारा गया है. पार्षद जमीला खातून, उसके पति रिजवान, शकील, राजू और अली ने अपने सहयोगियों से आइलेक्स सिनेमा के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई.

अल्ताफ ( फाइल फोटो)



पुलिस के हिरासत में 10 संदिग्ध
वहीं, दूसरी तरफ पुलिस अल्ताफ हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने के लिए दिन रात मेहनत कर रही है. पुलिस ने इस मामले में अबतक दस संदिग्धों को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. हालांकि हत्यारों के बारे में अबतक ठोस सुराग हाथ नहीं लगे हैं. इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है. एसआईटी और एसएसपी की क्यूआरटी लगातार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें:दो दिन से गायब महिला और उसके बच्चों की कुएं में मिली लाश, पत्थर से बंधा मिला एक बच्चे का शव


एक जुलाई को मारपीट के बाद दी गई थी धमकी
मृतक की पत्नी के अनुसार अल्ताफ हमेशा अपने काम-काज के बारे में बताता था. उसने बताया था कि पार्षद सहित अन्य नामजदों ने जान से मारने की धमकी दी है. उन्होंने काम में बाधा भी उत्पन्न किया. शमामा ने बताया कि वर्तमान में मनी टोला फिरदौस नगर में एक जमीन का काम चल रहा था. उस जमीन पर कब्जा के लिए बीते एक जुलाई को इन्हीं लोगों के द्वारा मारपीट की गई थी, फायरिंग भी की गई थी. इसके अलावा जान से मारने की धमकी भी दी गई थी. इस मामले को लेकर डोरंडा थाने में एफआईआर तक दर्ज कराई गई थी. इसके बाद से अल्ताफ का ये लोग पीछा कर रहे थे. जिसके बाद इन्होंने आशंका जाहिर की थी कि, कभी भी कोई बड़ी घटना घटना घट सकती है. इस बीच जब इनके पति अल्ताफ अपनी कार से जा रहे थे, इस दौरान उनके साथ कुछ अन्य मित्र भी मौजूद थे. इस बीच उनकी हत्या कर दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details