झारखंड

jharkhand

व्हाट्सएप ग्रुप में फैलाई बच्चा चोरी की अफवाह, पुलिस ने 2 एडमिन को हिरासत में लिया

By

Published : Sep 9, 2019, 7:53 AM IST

Updated : Sep 9, 2019, 9:18 AM IST

राजधानी रांची में पुलिस ने बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने को लेकर एक व्हाट्सएप ग्रुप के 2 एडमिन को हिरासत में लिया है. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. धुर्वा थानेदार के अनुसार इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.

डिजाइन इमेज

रांची: राजधानी में बच्चा चोरी की अफवाह फैलाना एक व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन को महंगा पड़ गया. रविवार को वीडियो वायरल करने के आरोप में धुर्वा थाने की पुलिस ने 2 एडमिन को हिरासत में लिया है. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. धुर्वा थानेदार के अनुसार इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.

मिली जानकारी के अनुसार क्राइम कंट्रोल ग्रुप-9 में एक वीडियो वायरल हुआ. वीडियो में धुर्वा आदर्श नगर के रहने वाले अंकित नाम का एक बच्चा है. इस वीडियो में बच्चा बता रहा है कि वो आदर्श नगर के पुल के पास ब्रश कर रहा था. इस दौरान पीछे 3 व्यक्ति आए और उसे ले जाने लगे. बच्चे के मुताबिक, तीनों व्यक्ति साधू के वेश में थे. इसके बाद वो डरकर अपनी दादी के घर चला गया. वीडियो में एडमिन बच्चे से कई सवाल-जवाब भी कर रहा था. वीडियो वायरल होते ही सीआईडी के अफसरों ने इसे गंभीरता से लिया. एसएसपी अनीश गुप्ता के निर्देशानुसार धुर्वा थाने की पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है.

ये भी पढ़ें-लड़के ने छेड़ा तो लड़की बन गई 'दुर्गा', मनचले पर की थप्पड़ों की बौछार

गौरतलब है कि झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में हाल के दिनों में बच्चा चोरी को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. अफवाह की वजह से कई लोगों की जान जा चुकी है. इसे लेकर झारखंड पुलिस मुख्यालय ने कड़े निर्देश जारी किए हैं. शनिवार को पुलिस मुख्यालय में हुई बैठक में डीजीपी केएन चौबे ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को स्पष्ट निर्देश दिया कि वो अफवाह फैलाने वाले लोगों को सबसे पहले जेल भेजें.

Last Updated : Sep 9, 2019, 9:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details