झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

साहिबगंज की धरती से पीएम मोदी की कांग्रेस को खुली चुनौती, कहा- हिम्मत है तो घोषणा करे कि हर पाकिस्तानी को देगी नागरिकता

झारखंड विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहिबगंज में रैली की. यहां उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा.

By

Published : Dec 17, 2019, 3:33 PM IST

PM Modi spoke on citizenship amendment ACT in Sahibganj
पीएम मोदी

साहिबगंजः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहिबगंज के बरहेट में चुनावी सभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. साथ ही लोगों से पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में वोटिंग की अपील की.

आइए जानते हैं अपने भाषण में पीएम मोदी ने क्या कुछ कहाः

ये मेरा सौभाग्य है कि इस बार झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए मेरी ये अंतिम सभा वीरों की घाटी और बाबा बागेश्वर नाथ के सानिध्य में हो रही है.

झारखंड में 4 चरणों का मतदान हो चुका है और हर चरण में भारी एवं शांतिपूर्ण मतदान हुआ है. झारखंड के मतदाताओं ने डर और भय से मुक्त होकर मतदान किया है. इस बार भी हर तरफ एक ही आवाज है - झारखंड पुकारा, भाजपा दोबारा

ये भी पढ़ें-राजद नेता मनोज झा ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- झारखंड में विकास 4 औद्योगिक घरानों तक सीमित

वीर वीरांगनाओं के आशीर्वाद से भाजपा सरकार पूरे देश में आदिवासी सेनानियों से जुड़े संग्रहालय बना रही है. भारत के स्वतंत्रता संग्राम में, भारत के निर्माण में हिंदुस्तान के हर कोने में इन आदिवासी वीरों के योगदान में भारत हमेशा-हमेशा याद रखे. जब से भाजपा की NDA सरकार देश में है तबसे हर वर्ग, हर संप्रदाय के हित में हमने काम किया.

झारखंड सहित पूरे देश के करोड़ों किसान परिवारों के बैंक खातों में 36 हजार करोड़ रुपये सीधे जमा हो चुके हैं तो ये हर वर्ग, हर संप्रदाय के किसानों के खाते में जमा हुए हैं. झारखंड सहित देशभर की 8 करोड़ से अधिक बहनों को पहली बार मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है. ये आदिवासी को भी मिला, पिछड़े को भी मिला, दलित को भी मिला, सामान्य वर्ग को भी मिला. हर पंथ, हर संप्रदाय के गरीबों को इसका लाभ मिला.

देशभर के करोड़ों गरीब किसानों, खेत मजदूरों, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, दुकानदारों को 3 हजार रुपये की पेंशन की सुविधा मिली है, वो भी बिना भेदभाव के. देश के करीब 2 करोड़ गरीबों और झारखंड के 10 लाख गरीबों के लिए अगर घर बने तो ये भी बिना किसी भेदभाव के.


आयुष्मान भारत के अंतर्गत हर वर्ष 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज भी देश के हर गरीब को मिल रहा है. इस योजना से पूरे देश के करीब 67 लाख और झारखंड के 2 लाख से ज्यादा गरीब परिवारों का मुफ्त इलाज हो भी चुका है.

दूर-दूर से इतनी बड़ी तादाद में आप मुझे यहां आशीर्वाद देने आएं हैं. आपका यही स्नेह, आशीर्वाद तो JMM, कांग्रेस, RJD और देशभर के वामपंथियों को परेशान करता है, उनकी नींद हराम कर देता है. मोदी को, भाजपा को मिल रहा देश का प्यार इनको पच नहीं रहा है. इनको ये समझ ही नहीं आ रहा है कि जिन बातों को लेकर दशकों तक देश को इन्होंने डराया, वो बातें आखिर झूठ क्यों साबित हुई? अब सच उजागर हो कर आ गया कि अगर कहीं सबसे ज्यादा सुरक्षा है तो वो भाजपा की सरकारों में ही है. वे इस बात से परेशान हैं कि आखिर जिन मामलों को इन्होंने दशकों तक लटकाए रखा, ऐसे मसले जो लटके पड़े थे. लोगों को भी चिंतित कर देते थे, उत्तेजित कर देते थे, परेशान कर देते थे. ऐसे उलझे हुए मामलों को आज मोदी ने कैसे सुलझा दिया.

ये भी पढ़ें-गोड्डाः आरजेडी नेता जयप्रकाश नारायण यादव का बयान, कहा- मेक इन इंडिया हुआ बैक इन इंडिया में तब्दील

यहां बरहेट में राम-जानकी विराजमान हैं और भगवान राम ने 14 साल वनवास में आदिवासियों के बीच गुजारे थे. आप मुझे बताइए, अयोध्या में राम जन्मभूमि का मामला इतने सालों से लटकता रहा इसका समाधान होना चाहिये था या नहीं? ये मसला शांति से सुलझना चाहिए था या नहीं? हम राष्ट्रनीति पर चले और अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का रास्ता आज साफ़ हो गया. कहीं कोई तनाव, दंगा या मारपीट हुई क्या? सब शांति से हुआ ना. अब मोदी सब शांति से कर रहा है तो इनके पेट में चूहें कूद रहे हैं.

अनुच्छेद 370 को लेकर भी इन्होंने डर दिखाया कि बवाल हो जाएगा, देश के टुकड़े हो जाएंगे. इन्होंने जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद को बढ़ने दिया, वहां से पंडितों को निकाला गया और ये देखते रहे। इन्होंने फैसला नहीं लिया. आपने जब इस सेवक को फिर आदेश दिया तो अनुच्छेद 370 भी निकाल दिया और शांतिपूर्ण तरीके से आज कश्मीर फिर आगे बढ़ने लग गया.

पूरे देश ने इस कांग्रेस और उसके साथियों की नकारात्मक सोच को ही नकार दिया. लेकिन लोगों को डराने को, झूठी बातें फ़ैलाने को उन्होंने अपनी राजनीति का आधार बना लिया है. झूठ फैला कर और डर का माहौल बनाकर ही वो अपनी पुरानी आदत के भरोसे ही चल रहे हैं. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर फिर ये सफेद झूठ बोलने लगे हैं, लोगों को डराने लगे हैं. कांग्रेस, उसके जैसे दलों और उसके वामपंथी इकोसिस्टम ने पूरी ताकत झोंक दी है, भारत के मुसलमानों को डराने के लिए.

मैं पूरे देश को, देश के प्रत्येक नागरिक को चाहे हिंदू हो या मुस्लिम को फिर ये कहना चाहता हूं कि इस कानून से किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता पर कोई असर नहीं होगा. हमने जो कानून बनाया है वो तो हमारे पड़ोस के तीन देशों में, धार्मिक अत्याचार की वजह से भारत आने वाले लोगों के लिए बनाया गया है. ये उन लोगों के लिए बनाया गया है जो बरसों से बहुत दयनीय स्थिति में हैं, जिनके पास वापसी का कोई रास्ता नहीं है.

मैं पूछना चाहता हूं कि आखिर इसमें भारतीय मुसलमानों, या किसी भी भारतीय नागरिक के अधिकारों का हनन कहां होता है. कांग्रेस और उसके साथी, इस मुद्दे पर मुसलमानों को भड़काने का, डराने का भयभीत करने का प्रयास करके अपनी राजनीतिक खिचड़ी पकाना चाहते हैं. नागरिकता संशोधन कानून न किसी भारतीय का अधिकार छीनता है, न ही उसे किसी तरह का नुकसान पहुंचाता है. मैं आज कांग्रेस और उनके साथी दलों को खुलेआम चुनौती देता हूं कि अगर उनमें हिम्मत हैं तो वो खुलकर घोषणा करें कि वो पाकिस्तान के हर नागरिक को भारत की नागरिकता देने के लिए तैयार हैं. देश उनका हिसाब चुकता कर देगा.

कांग्रेस और उसके साथियों में अगर साहस है तो खुलकर ये भी घोषणा करें कि वो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फिर से आर्टिकल 370 को लागू करेंगे. अगर हिम्मत है, तो वो ये भी खुलकर घोषणा करें कि तीन तलाक के खिलाफ जो कानून बना है, उसे रद्द कर देंगे.

कांग्रेस और इसके साथी इस चुनौती को स्वीकार करें और खुलकर ये ऐलान करें वरना देश से झूठ बोलना, भ्रम फैलाना और दूसरों को अपनी ढाल बनाकर ये गुरिल्ला राजनीति करना बंद कर दें।

कांग्रेस और उसके साथी देश के युवाओं को बर्बाद करने का ये खेल खेलना बंद कर दें. कांग्रेस की बांटो और राज करो इसी नीति की वजह से देश का एक बार बंटवारा हो चुका है। मां भारती के टुकड़े पहले हो चुके हैं.

यही कांग्रेस है जिसने अवैध तरीके से लाखों घुसपैठियों को भारत में घुसने दिया, यहां उनको वोटबैंक के नाम पर इस्तेमाल किया. घुसपैठियों के कारण जो समस्याएं पैदा हुई हैं उसके लिए भी कांग्रेस और उसके साथी दल ये सब जिम्मेदार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details