झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: 21 जून को रांची में पीएम करेंगे योग, जानें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

रांची में 21 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राजधानी रांची के प्रभात तारा मैदान में मुख्य कार्यक्रम होगा. पीएम मोदी इस दौरान योग करेंगे. पीएम गुरुवार की रात 10.40 बजे दिल्ली से रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

By

Published : Jun 20, 2019, 11:41 AM IST

पीएम मोदी

रांची: योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार की रात 10.40 बजे दिल्ली से रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से उनका काफिला 11.05 बजे राजभवन पहुंचेगा, जहां पीएम रात्रि विश्राम करेंगे.

प्रभात तारा मैदान में कार्यक्रम
21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राजधानी रांची के प्रभात तारा मैदान में मुख्य कार्यक्रम होगा. सुबह 6.10 बजे पीएम का काफिला राजभवन से प्रभात तारा मैदान के लिए रवाना होगा. 6.30 बजे प्रभात तारा मैदान में कार्यक्रम शुरू होगा, जो 7.35 बजे तक चलेगा. 7.40 बजे पीएम मैदान से एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे. 7.50 बजे रांची एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

सीएम खुद कर रहे मॉनिटरिंग
प्रभात तारा मैदान में योग दिवस कार्यक्रम को लेकर केन्द्रीय आयुष मंत्रालय, झारखंड स्वास्थ्य विभाग और रांची जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. इसकी मॉनिटरिंग खुद सीएम रघुवर दास कर रहे हैं.

सुरक्षा में 5000 जवान
पीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा की व्यापक तैयारी की गई है. कारकेड और कार्यक्रम स्थल पर 10 आईपीएस अधिकारियों को तैनात किए जाएंगे. इसके अलावा 43 डीएसपी और करीब पांच हजार जवानों की भी तैनाती रहेगी. महिला जवानों को अलग से तैनात किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-नाबालिग से नक्सलियों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, सदमे से उबरने पर सामने आई सच्चाई


जवानों की पैनी नजर
पीएम की कारकेड को लेकर विशेष तैयारी की गई है. कारकेड गुजरने के दौरान सड़क के दोनों ओर अफसर और जवान तैनात रहेंगे. इसके अलावा संबंधित रूट में पड़ने वाले ऊंचे भवनों से भी जवानों की पैनी नजर रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details