झारखंड

jharkhand

सरेंडर करने निकला नक्सली कमांडर गिरफ्तार, गैंगस्टर्स को करता था हथियार सप्लाई

By

Published : Aug 20, 2020, 11:38 AM IST

पीएलएफआई के जोनल कमांडर कुख्यात परमेश्वर गोप को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गुमला जिले के पालकोट का रहने वाला परमेश्वर जानकारी के अनुसार, आत्मसमर्पण करने के उद्देश्य से रांची पहुंचा था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे उठा लिया.

PLFI zonal commander arrested
पीएलएफआई जोनल कमांडर गिरफ्तार

रांची: नक्सली संगठन पीएलएफआई के जोनल कमांडर कुख्यात परमेश्वर गोप को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गुमला जिले के पालकोट का रहने वाला परमेश्वर आत्मसमर्पण करने के उद्देश्य से रांची पहुंचा था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे उठा लिया. पीएलएफआई ने फोन के माध्यम से परमेश्वर गोप की गिरफ्तारी की सूचना दी है. हालांकि, पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है. गुरुवार देर शाम तक इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस की तरफ से जानकारी दी जा सकती है.

जानकारी के अनुसार, दुर्दांत नक्सली कमांडर परमेश्वर हाल के दिनों में संगठन से अलग रहकर आत्मसमर्पण करने की जुगत में लगा हुआ था. परमेश्वर इन दिनों जमशेदपुर जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के गिरोह के लिए भी हथियार सप्लाई का काम कर रहा था. गुमला पुलिस को परमेश्वर की तलाश कई सालों से थी. गुमला में परमेश्वर की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस के तरफ से प्रयास किया जा रहा था. यही वजह है कि अब इस को बढ़ता देख परमेश्वर रांची आकर आत्मसमर्पण के प्रयास में लगा हुआ था.

ये भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश : आगरा में महिला डॉक्टर की हत्या, साथी डॉक्टर गिरफ्तार

इसी बीच रांची पुलिस को यह जानकारी मिली की परमेश्वर रांची में छुपा हुआ है, जिसके बाद रांची के सीनियर एसपी सुरेंद्र झा ने खुद अपनी निगरानी में उसे धर दबोचा. जिला परिषद सदस्य कलावती देवी की हत्या के अलावा परमेश्वर पर गुमला जिले में हत्या, लेवी, रंगदारी के दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. गुमला में हाल के दिनों में पालकोट इलाके में हुई मुठभेड़ में बस निकलने के बाद परमेश्वर खुद को पुलिस से बचाने की जुगत में लगा हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details