झारखंड

jharkhand

देवघर एम्स के मुद्दे पर झारखंड हाई कोर्ट में PIL दाखिल, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दायर की याचिका

By

Published : May 24, 2022, 9:21 PM IST

गोड्डा से बीजेपी सासंद निशिकांत दुबे ने देवघर एम्स को लेकर झारखंड हाई कोर्ट में एक पीआईएल दाखिल किया है. इस पीआईएल में देवघर एम्स में व्याप्त कमियों को जल्द दूर करने की अपील की गई है. इसके में कहा गया है कि अस्पताल को आवश्यक सुविधाएं देने के लिए पत्र लिखा गया है, लेकिन इसके बाद भी सरकार इस मामले में सजग नहीं है जिससे मरीजों को परेशानी हो रही है.

Deoghar AIIMS issue
Deoghar AIIMS issue

रांची:गोड्डा से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने देवघर के एम्स अस्पताल के मुद्दे पर झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका के माध्यम से उन्होंने देवघर एम्स में व्याप्त कमियों को जल्द दूर करने की अपील की है. बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने याचिका में कहा गया है कि एम्स का इंफ्रास्ट्रक्चर बनकर पूरी तरह तैयार है, लेकिन वहां सिर्फ OPD की सुविधा ही शुरू हुई है. बाकी अन्य सुविधा अभी तक शुरू नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें:राज्यपाल रमेश बैस ने देवघर एम्स भवन का किया उद्घाटन, डायरेक्टर को दिए कई दिशा निर्देश

जनहित याचिका में बीजेपी सांसद ने यह भी कहा गया है कि एम्स के अधिकारियों ने राज्य सरकार को अस्पताल में आवश्यक सुविधाएं जल्द उपलब्ध कराने को लेकर पत्र भी लिखा है, लेकिन उसके बाद भी देवघर एम्स को वे सुविधा मुहैया नहीं कराईं जा रही हैं. जिससे कारण मरीजों के समुचित इलाज की शुरुआत नहीं हो पाई है. बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता दिवाकर उपाध्याय के माध्यम से देवघर एम्स के लिए जनहित याचिका दाखिल की है.

कोरोना काल में राज्य सरकार के एक PIL के बाद ही केंद्र सरकार ने देवघर एम्स में OPD सेवा शुरू करने का निर्देश दिया था. देवघर में एम्स अस्पताल बनकर तैयार हो गया था, लेकिन वहां मरीजों का इलाज नहीं हो रहा था. जिसके विरोध में झारखंड सरकार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details