झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

होली पर कोरोना का असर, रांची में ज्यादातर लोगों ने घरों में रहकर मनाई होली

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए रांचीवासी भी प्रशासन की ओर से दिए गए निर्देश का पालन कर रहे हैं. रांची में लोग एहतियात बरतते हुए होली खेल रहे हैं और जो लोग गाइडलाइन फॉलो नहीं कर रहे उनसे निर्देश का पालन करने की अपील कर रहे हैं.

By

Published : Mar 29, 2021, 1:55 PM IST

celebration of holi by following Corona Guidelines
होली खेलते बच्चे

रांची:पूरे देश के साथ-साथ झारखंड में भी कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए होली के मौके पर लोग एहतियात बरतते नजर आए. ज्यादातर लोगों ने एहतियात के साथ होली खेलने का निर्णय लिया है. राजधानी रांची में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला सड़कों पर होली के मौके पर कम से कम लोग देखने को मिले.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-दुमकाः उपराजधानी में होली के उमंग में डूबे लोग, जमकर खेल रहे रंग

गाइडलाइन को फॉलो कर रहे लोग

स्वास्थ विभाग और जिला प्रशासन के दिशा-निर्देश को देखते हुए लोग होली खेलते नजर आए. वहीं अभिभावकों ने भी अपने बच्चों को होली खेलने से पहले कोरोना गाइडलाइन का बोध कराया, जिसमें बच्चे भी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और सेनेटाइजेशन जैसे नियमों का पालन करते नजर आए.

डॉक्टरों ने भी की अपील

होली के मौके पर डॉक्टरों ने भी लोगों से अपील किया है कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार की गाइडलाइन का पालन करें. रिम्स के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ डीके सिन्हा ने बताया कि सरकार के नियमों का पालन करते हुए अगर होली खेली जाती है तो संक्रमण के बढ़ने का ज्यादा खतरा नहीं रहेगा.

होली खेल रहे राजधानी के युवकों ने कहा कि होली एक महत्वपूर्ण त्योहार है और इस पर्व के आने से पहले ही लोगों में उत्साह रहता है लेकिन जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं इसको देखते हुए वो काफी एहतियात के साथ होली खेल रहे हैं. वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो होली के उत्साह में नियम को भूलते नजर आ रहे हैं उन्हें भी इन लोगों की ओर से समझाने का प्रयास किया जा रहा है ताकि संक्रमण का खतरा ना बढ़ सके.

ये भी पढ़ें-कोरोना का असरः होली में इस बार कम मात्रा में छलकेंगे जाम, शराब बिक्री में 15-20% की आई कमी

होली खेल रहे हैं बच्चों ने भी कहा कि इस वर्ष हम बच्चे भी सावधानी के साथ होली खेल रहे हैं ताकि कोरोना से बचा जा सके. इसी के साथ इस होली पर बच्चे भगवान से यही दुआ कर रहे हैं कि अगले वर्ष कोरोना पूरी तरह खत्म हो जाए ताकि धूमधाम से अगले बरस होली को मनायी जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details