झारखंड

jharkhand

रांची: एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर ने किया एमसीएमसी कोषांग का निरीक्षण, पेड न्यूज पर रखी जा रही पैनी नजर

By

Published : Nov 12, 2019, 10:11 AM IST

सोशल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर किसी तरह की प्रचार सामग्री का प्रसारण करने से पहले मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति (एमसीएमसी) से अनुमति लेनी जरूरी है. इसके लिए समाहरणालय के ब्लॉक ए स्थित कमरा संख्या 103 में ये सेल संचालित है. जहां तीन पालियों में चुनाव से संबंधित प्रकाशित, प्रसारित खबरों और विज्ञापनों पर 24 घंटे की नजर रखी जा रही है.

एमसीएमसी कोषांग का निरीक्षण करते ऑब्जर्वर

रांची: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी हो गई है. इस चरण में रांची जिले के मांडर और तमाड़ विधानसभा क्षेत्र के लिए वोट डाले जाएंगे. मांडर और तमाड़ विधानसभा की एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर सीमा दास विश्वास ने सोमवार को एमसीएमसी सेल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सेल में प्रतिनियुक्त कर्मियों को चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पेड न्यूज पर बारीक नजर रखने का निर्देश दिया है.

देखें पूरीखबर

ये भी देखें- स्कूल छोड़ने के बहाने नाबालिग छात्रा से कार में छेड़खानी, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज


निरीक्षण के दौरान एमसीएमसी कोषांग के वरीय प्रभारी राजेश बरवार, सहयोगी पदाधिकारी प्रभात शंकर और व्यय अनुश्रवण कोषांग के वरीय पदाधिकारी मनोज रंजन ने बताया कि एमसीएमसी सेल को प्रिंट मीडिया में कोई भी विज्ञापन के प्रकाशन की सूचना मिलती है तो वो उसे व्यय प्रेक्षक की जानकारी में लाते हैं. इसके साथ ही अभ्यर्थी के रजिस्टर में निरीक्षण के दौरान इसकी सूचना दाखिल की जाती है. उन्होंने कहा कि प्रतिदिन प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में होने वाले पेड न्यूज पर निगरानी रखी जा रही है और इसकी रिपोर्ट भी भेजी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details