झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड विधानसभा चुनाव: ओम प्रकाश माथुर बने झारखंड बीजेपी के चुनाव प्रभारी

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी तैयारी में जुट गई है. शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर को झारखंड का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. वहीं नंदकिशोर यादव चुनाव को सह प्रभारी बनाया गया है.

By

Published : Aug 9, 2019, 3:25 PM IST

ओम प्रकाश माथुर

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर को राज्य का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. वहीं बिहार में पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव चुनाव के सह प्रभारी होंगे. इस बारे में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक पत्र जारी कर संबंधित पदाधिकारियों को सूचित कर दिया है.

बीजेपी नेता शिवपूजन पाठक का बयान


पार्टी सूत्रों की मानें तो दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राज्य में समय देंगे. प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने कहा कि दोनों नियुक्तियां राज्य में संगठन को और मजबूत करेंगी. उन्होंने कहा कि दोनों अनुभवी नेता है और उसका लाभ राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी को मिलेगा.


शिवपूजन पाठक ने कहा कि राज्य में बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव में 65 प्लस सीटों का लक्ष्य रखा है. इन दोनों अनुभवी नेताओं के मार्गदर्शन में पार्टी अपना लक्ष्य पूरा करेगी. बता दें कि नंदकिशोर यादव एकीकृत बिहार में पटना पूर्वी विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं. बिहार की मौजूदा नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार में वह पथ निर्माण विभाग के मंत्री हैं और छठी बार विधायक बने हैं.


जानकारी के अनुसार नंदकिशोर यादव सह प्रभारी बनने के बाद पहली बार 13 अगस्त को रांची आएंगे. उस दिन दोपहर को पार्टी की कोर कमिटी की बैठक में हिस्सा लेंगे. अगले दिन 14 अगस्त को वो वापस पटना लौट जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details