झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: ईटीवी भारत पर बोले ओम माथुर, विपक्ष कितना भी जोर लगा ले झारखंड में फहरेगा भगवा

झारखंड में विधानसभा चुनाव 2019 का आगाज मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने तारीखों के ऐलान के साथ कर दिया. इसको लेकर भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने दावा किया कि झारखंड में 65 प्लस सीट भाजपा को मिलेगी. उन्होंने कहा कि राज्य की रघुवर दास सरकार ने विकास कार्य में पिछले 5 सालों तक काफी काम किया है और झारखंड में 5 साल तक पहली बार एक स्थिर सरकार दी.

By

Published : Nov 1, 2019, 6:51 PM IST

ओम माथुर, चुनाव प्रभारी, झारखंड

नई दिल्ली: झारखंड में विधानसभा चुनाव 2019 की घोषणा हो चुकी है. भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने दावा किया कि झारखंड में 65 प्लस सीट भाजपा को मिलेगी. ओम माथुर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि झारखंड में भाजपा विकास के नाम पर चुनाव लड़ेगी और झारखंड चुनाव में हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम का असर नहीं पड़ेगा. हर राज्य में चुनाव के मुद्दे अलग होते हैं.

ओम माथुर से बातचीत

ओम माथुर ने दावा किया कि झारखंड में जीत भाजपा की पक्की है. उन्होंने कहा कि राज्य की रघुवर दास सरकार ने विकास कार्य में पिछले 5 सालों तक काफी काम किया है और झारखंड में 5 साल तक पहली बार एक स्थिर सरकार दी. इससे पहले जितनी भी सरकारें आती थी वो कभी 5 साल तक नहीं टिक पाईं. एक डबल इंजन की सरकार भाजपा ने झारखंड में दी है. उन्होंने कहा कि डबल इंजन से उनका मतलब है कि झारखंड में राज्य और केंद्र सरकार के जरिए विकास के कई बड़े काम किए गए हैं.

ईटीवी भारत ने ओम माथुर से एंटी इंकमबेंसी पर पूछा तो उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में सरकार के खिलाफ थोड़ी बहुत एंटी इंकमबेंसी होती ही है. हालांकि झारखंड में विकास काफी किया गया, लिहाजा एंटी इंकमबेंसी का असर झारखंड के चुनाव परिणाम पर असर नहीं डालेगा. जहां तक बात विपक्ष के गठबंधन की है तो विपक्ष में आरजेडी, कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा सभी संगठित हो जाएं फिर भी जीत भाजपा की सुनिश्चित है

ये भी पढ़ें-झारखंड के लिए 23 दिसंबर का दिन रहा है बेहद खास, जानिए क्यों

झारखंड चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने यह भी दावा किया कि इससे पहले भी चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव से पहले तमाम पार्टियां एक मंच पर आईं थीं, लेकिन जनता ने मोदी सरकार को ही चुना. इसलिए इसका कोई असर नहीं पड़ता कि कितनी पार्टियां हमारे विपक्ष में लामबंद होकर लड़ रही हैं. उल्टे जनता विकास और मोदी सरकार के विकास को तरजीह दे रही है. जहां तक बात महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव परिणाम की है तो हर राज्य का अपना एक अलग स्वभाव और अस्तित्व होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details