झारखंड

jharkhand

रांची: पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन, बैलगाड़ी चलाकर NSUI ने किया विरोध

By

Published : Jul 1, 2020, 3:48 PM IST

रांची में बुधवार को झारखंड कांग्रेस छात्र संगठन एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष के नेतृव में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में बैलगाड़ी के साथ अनोखे अंदाज में विरोध जताया गया. इसी के साथ केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई.

ranchi news in hindi
पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि

रांची:कोरोना संकट के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी के तहत बुधवार को झारखंड कांग्रेस छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृव में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर प्रदर्शन किया गया. जहां बैलगाड़ी के साथ बिरसा चौक पर अनोखे अंदाज में विरोध जताया गया. साथ ही केंद्र सरकार का विरोध करते हुए जमकर नारेबाजी की गई.

बैलगाड़ी चलाकर NSUI ने विरोध जताया है.


एनएसयूआई ने किया विरोध
इस मौके पर एनएसयूआई (NSUI) के उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने कहा कि पूरा देश कोरोना महामारी के कारण आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा है. ऐसे में केन्द्र सरकार मुनाफाखोरी कर रही है. महंगाई दूर करने का नारा देकर सत्ता में आने वाली बीजेपी देश की जनता से जबरन वसूली कर रही है. वो भी तब जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत लगातार गिर रही है. इससे आम जनता को सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और ट्रांसपोर्ट महंगा होने से हर सामान की कीमतों में वृद्धि हो रही है.

पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ NSUI का विरोध प्रदर्शन.


इसे भी पढ़ें-होल्डिंग टैक्स में छूट मिलने के बाद रांची नगर निगम में दिखी लोगों की भीड़, अंतिम दिन 2.75 करोड़ रुपए टैक्स जमा

आम लोगों को हो रही है कामी परेशानी
बता दें पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के चलते गरीबों, मजदूरों और मध्यम वर्ग को काफी परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है. वहीं इसका विरोध करते हुए लोगों का कहना है कि पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में वृद्धि को तत्काल सरकार को वापस लेना चाहिए. कोरोना वायरस महामारी, बेरोजगारी और आर्थिक तूफान के इस दौर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण आम लोगों को एक समय मे काफी परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है.

लॉकडाउन में जहां लोगों को दो वक्त की रोटी जुटा पाना मुश्किल हो गया है. ऐसी स्थिति में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी केंद्र सरकार की विफलता है. पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ाकर सरकार लोगों को परेशान कर रही है. केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल पर अतिरिक्त टैक्स वसूल कर आर्थिक समस्या से जूझ रही जनता पर मानसिक और आर्थिक महंगाई का वज्र प्रहार कर रही है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों की वजह से आम जनता को अनावश्यक महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है.
इंद्रजीत सिंह, उपाध्यक्ष, एनएसयूआई

ABOUT THE AUTHOR

...view details