झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 6, 2019, 7:08 PM IST

ETV Bharat / city

राजा पीटर तमाड़ से लड़ेंगे चुनाव, NIA कोर्ट ने दी चुनाव में नामांकन दाखिल करने की मंजूरी

राजा पीटर तमाड़ विधानसभा से चुनाव लड़ सकते हैं. पूर्व मंत्री राजा पीटर को एनआईए कोर्ट ने चुनाव में नामांकन दाखिल करने की मंजूरी दी है. बता दें कि पूर्व विधायक रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड के आरोप में राजा पीटर जेल में बंद हैं.

राजा पीटर

रांची: पूर्व मंत्री राजा पीटर के लिए राहत की खबर सामने आई है. राजा पीटर तमाड़ विधानसभा से चुनाव लड़ सकते हैं. पूर्व मंत्री को एनआईए कोर्ट ने चुनाव में नामांकन दाखिल करने की मंजूरी दी है.

देखें पूरी खबर

एनआईए कोर्ट में सुनवाई चल रही है
बता दें कि पूर्व विधायक, रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड के आरोप में राजा पीटर जेल में बंद हैं. रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड के आरोप में एनआईए ने राजा पीटर को आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा है और जिसकी सुनवाई लगातार एनआईए कोर्ट में चल रही है.

ये भी पढ़ें-बोकारोः चोरी करने गए एक चोर की संदेहास्पद मौत, दूसरे की हालत गंभीर

रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड में संलिप्तता
तत्कालीन विधायक रमेश सिंह मुंडा की हत्या 9 जुलाई 2008 को रांची जिला अंतर्गत बुंडू के एक स्कूल के कार्यक्रम के दौरान ताबड़तोड़ गोली मारकर कर दी गई थी. अपराधियों की ताबड़तोड़ फायरिंग से विधायक के साथ-साथ उनके बॉडीगार्ड और एक बच्चे की मौत हो गई थी. हत्याकांड को लेकर उसी दिन रमेश मुंडा के चालक नंदकिशोर यादव ने बुंडू थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल के आपराधिक गिरोह का पर्दाफाश, लूट के मामले में दो गिरफ्तार

मामले की जांच एनआईए कर रही
हत्याकांड से जुड़े मुख्य आरोपी नक्सली कुंदन पाहन के सरेंडर करने के बाद पुलिस की पूछताछ में कई लोगों के नाम सामने आए हैं. उसी पूछताछ के दौरान राजा पीटर की संलिप्तता सामने आई. जिस आधार पर एनआईए ने पूर्व मंत्री राजा पीटर को गिरफ्तार कर कोर्ट में हाजिर किया था. तब से मामले की जांच एनआईए कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details