झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 9, 2021, 6:48 AM IST

ETV Bharat / city

सरायकेला में 5 पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में एनआईए ने तीन को दबोचा, 14 लोगों को बनाया है आरोपी

पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में एनआईए ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले में एनआईए ने 14 लोगों को नामजद आरोपी बनाया है.

nia arrested 3 accused in seraikela 5 police personnel murder case in ranchi
सरायकेला में 5 पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में एनआईए ने तीन को दबोचा

रांचीः झारखंड के सरायकेला-खरसावां के कुकरूहाट बाजार में पुलिसबलों पर हमला कर पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में एनआईए ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सोमवार को एनआईए ने सरायकेला- खरसावां के कुचाई निवासी राकेश मुंडा उर्फ सुखराम मुंडा, जीतवाहन मुंडा और बिरसा मुंडा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. राकेश मुंडा पुलिसकर्मियों की हत्या में एनआईए का नामजद अभियुक्त था.

ये भी पढ़ेंःपारा शिक्षकों के मामले का निकल सकता है हल, सरकार की झोली में ये हैं प्रस्ताव, सीएम के मुहर का इंतजार


क्या है मामला

भाकपा माओवादियों के कमांडर महाराज प्रमाणिक के दस्ते ने सरायकेला-खरसावां के कुकरूहाट बाजार में 14 जून 2019 को पुलिस बलों पर हमला कर दिया था. पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी पर किए गए अचानक हमले में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद माओवादी दस्ते ने दो पिस्टल, 70 राउंड गोली, तीन इंसास राइफल और उसकी 550 राउंड गोली, 10 मैगजीन, मोबाइल फोन, वायरलेस सेट समेत अन्य चीजों की लूट को अंजाम दिया था. मामले में तब पुलिस ने तिरूलडीह थाने में एफआईआर दर्ज की थी.

एनआईए ने किया था केस टेकओवर

9 दिसंबर 2020 को एनआईए ने केस को टेकओवर किया था. इस मामले में एनआईए ने 14 माओवादी और माओवादी समर्थकों को नामजद आरोपी बनाया था. केस में आरोपी नामजद माओवादी बोयदा पाहन ने हाल में झारखंड पुलिस के समक्ष सरेंडर भी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details