झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

10 अप्रैल की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

झारखंड आंदोलनकारियों की बैठक जामा प्रखंड के सिलांदा शिव मंदिर के प्रांगण में होगी. गांधीधाम से 10 अप्रैल से गरबा एक्सप्रेस चलेगी. एमबीबीएस प्रथम वर्ष 2020 की परीक्षा 10 अप्रैल से प्रारंभ होगी और 24 अप्रैल तक चलेगी. रांची नगर निगम द्वारा दर्जनों संगठनों के सहयोग से शहर में 10 अप्रैल को ऑड्रे हाऊस में मेगा रक्तदान शिविर का आयोजित किया जा रहा है. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का आज मतदान होगा. अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए आज से नींव भरने का काम आज से शुरू होगा.

By

Published : Apr 10, 2021, 7:13 AM IST

Updated : Apr 10, 2021, 8:24 AM IST

NEWS TODAY OF JHARKHAND
10 अप्रैल की बड़ी खबरें

झारखंड समेत देश की 10 बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रूबरू...फटाफट अंदाज में

देखें पूरी खबर
  • चित्तरंजन रेलवे मेंस कांग्रेस का विरोध सप्ताह

एनएफआइआर समर्थित चित्तरंजन रेलवे मेंस कांग्रेस विरोध सप्ताह मना रहा है. 10 अप्रैल को स्टील फाउंड्री गेट, 12 अप्रैल को ट्रैक्शन मोटर गेट, 13 अप्रैल को व‌र्क्स ऑफिस परिसर पर प्रदर्शन किया जाएगा.

  • झारखंड आंदोलनकारियों की बैठक

झारखंड आंदोलनकारियों की विशाल बैठक 10 अप्रैल को जामा प्रखंड के सिलांदा शिव मंदिर के प्रांगण में होगी. उनकी मांग है कि झारखंड आंदोलनकारियों को अविलंब राजकीय स्वतंत्रता सेनानी का दर्जा दिया जाए. इसके साथ ही जांच अधिनियम 1952 की बाध्यता को जल्द से जल्द खत्म किया जाए.

  • आज से चलेगी गरबा एक्सप्रेस

गांधीधाम से 10 अप्रैल से गरबा एक्सप्रेस चलेगी. हावड़ा से गांधीधाम के बीच इस ट्रेन को 12 अप्रैल से चलाया जाएगा...

  • आज से एमबीबीएस प्रथम वर्ष की परीक्षा

एमबीबीएस प्रथम वर्ष 2020 की परीक्षा 10 अप्रैल से प्रारंभ होगी और 24 अप्रैल तक चलेगी. कोविड-19 की दूसरी लहर को देखते हुए सिदो-कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय प्रबंधन ने नए सिरे से परीक्षाओं को आयोजित कराने का निर्णय लिया है.

  • ऑड्रे हाउस में मेगा रक्तदान शिविर

रांची नगर निगम द्वारा दर्जनों संगठनों के सहयोग से शहर में 10 अप्रैल को ऑड्रे हाऊस में मेगा रक्तदान शिविर का आयोजित किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण काल में रांची के ब्लड बैंकों में रक्त की भारी कमी है. इससे मरीजों का इलाज में परेशानियां हो रही हैं.

  • आज लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत

नेशनल लीगल सर्विस अथॉरिटी के आदेश पर देशभर में लगने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत 10 अप्रैल को होगी. झारखंड लीगल सर्विस अथॉरिटी ने इसके लिए सभी जिला लीगल सर्विस अथॉरिटी को निर्देश दिया है कि वह सभी राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी शुरू करें, ताकि अधिक से अधिक मामले का निष्पादन किया जा सके.

  • पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का आज मतदान होगा. चौथे चरण में 44 सीट पर वोटिंग होगी. सूबे में 8 चरणों में वोटिंग होगी.

  • आज भरी जाएगी राममंदिर निर्माण की नींव

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए आज से नींव भरने का काम आज से शुरू होगा. मंदिर निर्माण के लिए 40 फीट गहरी नींव को इंजीनियरिंग फील्ड मैटेरियल से भरा जाएगा.

  • CSK से भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल सीजन14 का दूसरा मैच आज शाम 7.30 बजे मुंबई में होगा. ये मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा.

  • आज हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार आज बारिश हो सकती है. तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट भी दर्ज की जाएगी.

Last Updated : Apr 10, 2021, 8:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details