झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

23 दिसंबर की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

राष्ट्रीय स्तर पर फिट इंडिया क्विज, पीएम मोदी ने बुलाई हाई लेवल बैठक, मानगो में तीन घंटे बिजली रहेगी बाधित, झारखंड राज्य क्रॉस कंट्री दौड़ का आयोजन, पीएम आवास योजना के तहत बने अपार्टमेंट के लिए आज लॉटरी, जेएसएससी संशोधित नियमावली पर आज सुनवाई, हज यात्रा के लिए 9 प्रशिक्षकों का होगा चयन. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें न्यूज टुडे.

By

Published : Dec 23, 2021, 7:24 AM IST

Updated : Dec 23, 2021, 8:25 AM IST

NEWS TODAY OF JHARKHAND
23 दिसंबर की बड़ी खबरें

  • रांची में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली फिट इंडिया क्विज के प्रारंभिक चरण का दूसरा भाग आज से शुरू होगा. इसमें निबंधित विद्यालय और छात्र भाग लेंगे. फिट इंडिया क्विज प्रतियोगिता भारत सरकार की पहल पर स्कूल के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की जा रही है.
  • देश में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन का खतरा लगातार बढ़ते जा रहा है. देश में ओमीक्रोन मामलों की संख्या 213 हो चुकी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना की स्थिति को लेकर आज समीक्षा बैठक बुलाई है. अधिकारियों को दे सकते हैं कई निर्देश.
    23 दिसंबर की बड़ी खबरें
  • जमशेदपुर में मानगो के कई क्षेत्रों में आज तीन घंटे तक बिजली रहेगी गुल. मानगो के 11 केवी के चेपापुल और जाकिरनगर फीडर में मरम्मत कार्य के लिये 3 घंटे का शटडाउन किया जाएगा. लोगों को हो सकती है परेशानी.
  • झारखंड राज्य एथलेटिक्स संघ एवं गढ़वा जिला एथलेटिक्स संघ के संयुक्त तत्वावधान में गढ़वा में आज से कौशल कुमार ठाकुर मेमोरियल 13वीं झारखंड राज्य क्रॉस कंट्री दौड़ होगी. राज्य स्तरीय क्रॉस कंट्री दौड़ में राज्य से कुल 1200 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे. इस प्रतियोगिता से चयनित एथलीट 15 जनवरी 2022 को नगालैंड में होने वाले 56वीं राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री दौड़ में झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे.
  • जमशेदपुर के बिरसानगर में पीएम आवास योजना के तहत जी प्लस-8 अपार्टमेंट निर्माण कार्य जारी है. आज जेएनएसी की ओर से लाभुकों के लिए आवास की लॉटरी निकाली जाएगी. बिरसानगर में कुल 9592 फ्लैट बनेंगे.
  • जेएसएससी संशोधित नियमावली पर झारखंड हाई कोर्ट में आज होगी सुनवाई. अदालत ने सरकार से मांगा है पक्ष. राज्य में जेपीएससी विवाद लगातार बढ़ते जा रहा है.
  • हज-2022 के लिए झारखंड राज्य हज समिति की ओर से तैयारियां शुरू हैं. समिति की ओर से 9 प्रशिक्षकों का चयन किया जाना है. इन प्रशिक्षकों के जरिये यात्रा पर जाने वालों के लिए मुंबई में ट्रेनिंग प्रोग्राम भी होगा. जिन्हें ट्रेनर बनने की इच्छा हो, वो आज हज हाउस, कडरू, रांची के पहले तल्ले पर संपर्क कर सकते हैं.
  • फिरोजपुर मंडल में किसान आंदोलन के कारण कई ट्रेनों के परिचालन में परिवर्तन किया गया है. इसके तहत 13151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस आज रद्द रहेगी.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी को देंगे सौगात. साथ ही पीएम प्रदेश के दो लाख लाभार्थियों के मोबाइल पर प्रमाण पत्र के लिए लिंक का मैसेज एक साथ भेजेंगे. वहीं आज पीएम मोदी यूपी को अमूल प्लांट सहित 2200 करोड़ से अधिक परियोजनाओं की सौगात देंगे.
  • छत्तीसगढ़ के 385 वार्डों में हुए चुनाव में 1393 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. जिसमें 370 वार्डों के आम निर्वाचन में 1345 उम्मीदवार और उप निर्वाचन के 15 वार्डों में 48 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. आज आएंगे परिणाम.
Last Updated : Dec 23, 2021, 8:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details