झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

21 दिसंबर की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

झारखंड में आज सभी पेट्रोल पंप रहेंगे बंद, सहिया करेंगी विधानसभा का घेराव, आदिवासी संगठन आज करेंगे मुख्यमंत्री आवास का घेराव, कई ट्रेनों के बदले गए रूट, तपन दास हत्याकांड मामले में सुनवाई, पीएम मोदी उत्तर प्रदेश को देंगे सौगात, बीजेपी संसदीय दल की बैठक. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें न्यूज टुडे.

By

Published : Dec 21, 2021, 7:23 AM IST

Updated : Dec 21, 2021, 8:34 AM IST

NEWS TODAY OF JHARKHAND
21 दिसंबर की बड़ी खबरें

  • झारखंड में राज्य सरकार के पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर वैट कम नहीं करने के फैसले का पेट्रोल व्यवसायियों ने विरोध जताया है. लगातार हो रहे नुकसान से परेशान पेट्रोल डीलर एसोसिएशन ने आज पूरे राज्य में पेट्रोल पंप बंद रखने का फैसला लिया है. पेट्रोल पंप के बंद रहने के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.
  • गिरिडीह के सरिया प्रखंड की सहिया आज विधानसभा का करेंगे घेराव. मानदेय वृद्धि सहित अन्य मांगों को लेकर सहिया लगातार कर रही हैं विरोध प्रदर्शन.
21 दिसंबर की बड़ी खबरें
  • रांची के सिलागाईं में एकलव्य आवासीय विद्यालय की जमीन की जमाबंदी रद्द करने की मांग को लेकर कई आदिवासी संगठन आज करेंगे मुख्यमंत्री आवास का घेराव. स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद वीर बुधु भगत के स्मारक डूंगरी स्थल पर एकलव्य आवासीय विद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है. जिससे वीर बुधु भगत के स्मारक के समाप्त होने का खतरा पैदा हो गया है.
  • रेलवे ने आज से 10 जनवरी तक देश के अलग-अलग हिस्से की ट्रेनों को रद करने के साथ ही कई ट्रेनों के मार्ग बदल दिए हैं. टाटा-अमृतसर, फिरोज कैंट-धनबाद गंगा सतलज एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें भी दूसरे रूट से चलेंगी. यात्रियों को होगी परेशानी.
  • जमशेदपुर के तपन दास हत्याकांड मामले में आज होगी सुनवाई. एडीजे-4 राजेंद्र कुमार सिन्हा की कोर्ट में होगी सुनवाई. तपन दास की पत्नी श्वेता दास उर्फ बुलेटरानी समेत सुमित और सोनू जेल में है बंद. सभी आरोपियों ने खुद को बताया है निर्दोष.12 जनवरी, 2018 को शमशेर रेसीडेंसी निवासी और जमीन कारोबारी तपन दास की हत्या कर दी गयी थी.
  • पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश को देंगे कई सौगात. 1.60 लाख स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के खातों में 1,000 करोड़ रुपये और मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के 1.01 लाख लाभार्थियों को 20.20 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए जाएंगे.
  • आज एक बार फिर बीजेपी संसदीय दल की बैठक दिल्ली के अंबेडकर भवन में होगी. पीएम की चेतावनी के बावजूद सदन से गायब रहे 10 BJP सांसद. आज लग सकती है क्लास.
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से केरल के चार दिवसीय दौरे पर रहेंगे. केरल दौरे के दूसरे दिन यानी 22 दिसंबर को राष्ट्रपति कोच्चि में दक्षिणी नौसैन्य कमान द्वारा आयोजित एक अभियानगत प्रस्तुति देखेंगे.
  • कोलकाता नगर निगम चुनाव का आज आएगा परिणाम. 19 दिसंबर को संपन्न हुआ है मतदान. 144 वार्डों में हुआ था चुनाव. मतगणना को लेकर सुरक्षा के किए गए हैं पुख्ता इंतजाम.
  • कॉमेडी किंग गोविंदा आज मनाएंगे 58वां जन्मदिन. गोविंदा ने 80 और 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में दी है. गोविंदा ने कॉमेडी के साथ दमदार एक्शन और डांस से अपनी अलग पहचान बनाई है. 21 दिसंबर 1963 को मुंबई में उनका जन्म हुआ था.
Last Updated : Dec 21, 2021, 8:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details