झारखंड

jharkhand

14 दिसंबर की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

By

Published : Dec 14, 2021, 8:17 AM IST

Updated : Dec 14, 2021, 9:03 AM IST

सहायक प्राध्यापक नियुक्ति के लिए साक्षात्कार, पीएम मोदी भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों से करेंगे चर्चा, रिसोर्स शिक्षक आज झारखंड विधानसभा के सामने देंगे धरना, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग देल निकालेगा शौर्य संचलन, हटिया-पुरी-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन के रुट में बदलाव, झारखंड में बढ़ेगी ठंड, जमुई में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास. ऐसी 10 बड़ी खबरों के लिए पढ़िए न्यूज टुडे.

NEWS TODAY OF JHARKHAND
14 दिसंबर की बड़ी खबरें

  • झारखंड में आज सहायक प्राध्यापक नियुक्ति के लिए होगा साक्षात्कार. विश्वविद्यालयों में सहायक प्राध्यापक के बैकलाग पदों पर चल रही नियुक्ति प्रक्रिया के क्रम में पांच विषयों में नियुक्ति के लिए होगा साक्षात्कार. झारखंड लोक सेवा आयोग ने पांच विषयों में 103 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति का लिया है फैसला.
  • आज काशी में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सुशासन पर चर्चा करेंगे पीएम मोदी. पीएम मोदी सोमवार को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को जनता को समर्पित किया. पीएम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में हैं.
    14 दिसंबर की बड़ी खबरें
  • झारखंड शिक्षा परियोजना समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों के पुनर्वास कार्य में लगे रिसोर्स शिक्षक, कर्मी मांगों को लेकर झारखंड विधानसभा के सामने धरना देंगे. नियमितीकरण, मानदेय में वृद्धि, पीएफ कटौती, यात्रा भत्ता, चिकित्सा व ग्रुप बीमा, अनुकम्पा राशि सहित अन्य मांगों को लेकर शिक्षक धरना प्रदर्शन करेंगे.
  • झारखंड समेत पूरे देश में आज गीता जयंती पर एक साथ निकलेगा शौर्य संचलन. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से गीता जयंती के दिन शौर्य संचलन निकाला जाएगा. बजरंग दल का गठन अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के लिए निकाली गई राम-जानकी रथ यात्रा की रक्षा के लिए किया गया था. अब राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, इसी खुशी में शौर्य संचलन निकाला जा रहा है.
  • ट्रेन संख्या 18451/18452 हटिया-पुरी-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन के रुट में बदलाव किया गया है. आज यह ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलेगी. संबलपुर रेल मंडल के संबलपुर-टिटिलागढ़ रेलखंड के अंतर्गत संबलपुर व हीराकुद स्टेशन के बीच पटरियों का दोहरिकरण हो रहा है. इसे लेकर रूट में बदलाव किया गया है.
  • राजधानी रांची सहित दूसरे इलाकों में अचानक बढ़ी ठंड. आज छाए रहेगा घना कोहरा. शाम होते ही तापमान में होगी गिरावट. जिसके कारण कनकनाती ठंड में होगी बढ़ोतरी.
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जमुई के खैरा में करेंगे मेडिकल कॉलेज का रिमोट से शिलान्यास. 4 अरब 35 करोड़ 61 लाख की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज.
  • झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन और अपर महाधिवक्ता सचिन कुमार के खिलाफ चल रहे आपराधिक अवमानना के मामले पर आज होगी सुनवाई. साहिबगंज की तत्कालीन एसआई रूपा तिर्की की मौत के मामले में महाधिवक्ता और अपर महाधिवक्ता की टिप्पणी को अमार्यादित मानते हुए जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत ने दोनों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए आपराधिक अवमानना का मामला दर्ज किया था.
  • झारखंड के सभी पारा शिक्षक मंत्री और विधायकों को उनके विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपेंगे. नियमावली लागू करने की घोषणा के साथ शिष्टमंडल मुख्यमंत्री शिक्षा मंत्री समेत तमाम मंत्रियों का स्वागत करेगा. वहीं अगर नियमावली लागू करने की घोषणा नहीं हुई तो कार्यक्रम के साथ-साथ राज्य भर में व्यापक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.
  • बिहार में प्राथमिक शिक्षकों के नियोजन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. आज से काउंसलिंग शुरू कर दी जाएगी. छठे चरण के शिक्षक नियोजन में 50,000 से ज्यादा पदों पर काउंसलिंग की प्रक्रिया अभी बाकी है.
Last Updated : Dec 14, 2021, 9:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details