झारखंड

jharkhand

15 अगस्त से राष्ट्रीय ऑनलाइन फेडरेशन योग स्पोर्ट्स कप, झारखंड के प्रतिभागी भी ले रहे हिस्सा

By

Published : Jul 13, 2020, 1:36 AM IST

आगामी 15 अगस्त से योग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में चौथी राष्ट्रीय ऑनलाइन फेडरेशन योग स्पोर्ट्स कप का आयोजन करने जा रही है. बता दें कि वत्तमार्न में भी कोविड-19 महामारी को लेकर सामुहिक कार्यक्रम को स्थगित रखा गया है. इसको लेकर चौथी राष्ट्रीय फेडरेशन योग स्पोर्ट्स कप ऑनलाइन कराने का निर्णय लिया गया है.

National Online Federation Yoga Sports Cup from August 15, National Online Federation Yoga Sports Cup, news of Yoga Sports Cup, 15 अगस्त से राष्ट्रीय ऑनलाइन फेडरेशन योग स्पोर्ट्स कप, नेशनल ऑनलाइन फेडरेशन योग स्पोर्ट्स कप, योग स्पोर्ट्स कप की खबरें
योग करते लोग

रांची: योग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में चौथी राष्ट्रीय ऑनलाइन फेडरेशन योग स्पोर्ट्स कप आगामी 15 अगस्त से ऑनलाइन आयोजित की जा रही है. फेडरेशन के महासचिव संजय कुमार झा ने बताया कि कोविड-19 महामारी को लेकर पहली बार ऑनलाइन राष्ट्रीय योग चैंपियनशिप का आयोजन सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ. वत्तमार्न में भी कोविड-19 महामारी को लेकर सामुहिक कार्यक्रम को स्थगित रखा गया है. इसको लेकर चौथी राष्ट्रीय फेडरेशन योग स्पोर्ट्स कप ऑनलाइन कराने का निर्णय लिया गया है.

कई तकनीक का उपयोग
योग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अशोक कुमार अग्रवाल ने बताया कि फेडरेशन कप 15, 16, 22, 23, 29 और 30 अगस्त को आयोजित की जाएगी. प्रतियोगिता सात आयु वर्गो में होगी. जिसमें 8 से 10, 10-14, 14-18, 18-25, 25-35, 35 से ऊपर प्रोफेशनल (बालक-बालिका/ महिला-पुरुष) की प्रतियोगिता होगी. इस बार ऑनलाइन स्लो स्पर्द्धा भी जूनियर और सीनियर वर्ग के लिए आयोजित की जाएगी. फेडरेशन योग स्पोर्ट्स कप में वैसे ही प्रतिभागी विभिन्न राज्यों से भाग लेंगे जिन्होंने राष्ट्रीय सबजूनियर, जूनियर और सीनियर वर्ग के अपने-अपने ग्रुपों में प्रथम से दशम स्थान प्राप्त किए हैं. अग्रवाल ने बताया कि प्रतियोगिता को लेकर सभी राज्यों के राष्ट्रीय रेफरी का लगातार ट्रेनिंग जारी है. तकनीकी निदेशक इंदु अग्रवाल और आईटी एक्सपट हरीश लगातार प्रतियोगिता को ऑनलाइन के माध्यम से सरल बनाने में कई तकनीक का उपयोग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-रामेश्वर उरांव और सूबे के मंत्री बादल पत्रलेख का धनबाद दौरा, घायल फोटो जर्नलिस्ट से मिले मंत्री

खेल मंत्री के साथ राज्य खेल मंत्रियों की होगी चर्चा
इधर, केंद्रीय खेल मंत्री जमीनी स्तर के खेल पारिस्थिति की तंत्र के विकास के लिए रोडमैप पर सभी राज्य के खेल मंत्रियों के साथ दो दिवसीय वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे. सूचना मिल रही है कि खेल मंत्री खेल जगत से जुड़ी परेशानी और गतिविधियों को लेकर विशेष रूप से राज्य के खेल मंत्री के साथ चर्चा की करेंगे. इस दौरान कई विभागीय पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details