झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 13, 2021, 9:52 PM IST

ETV Bharat / city

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले सांसद संजय सेठ, झारखंड के 3 नए मेडिकल कॉलेज में MBBS में नामांकन की अनुमति की मांग

सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन से मुलाकात की. उन्होंने राज्य के 3 नए मेडिकल कॉलेज में दाखिले की अनुमति देने की उनसे मांग की. उन्होंने कहा कि एडमिशन होने से 300 विद्यार्थियों का भविष्य संवरेगा.

mp sanjay seth met central health minister in delhi
केंद्रीय मंत्री से मुलाकात करते सांसद संजय सेठ

रांचीः सांसद संजय सेठ ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन से मुलाकात की. उन्होंने झारखंड में 3 नए मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में एडमिशन की मंजूरी देने की मांग रखी है.

ये भी पढ़ेंः रिम्स में 370 नर्सों की नियुक्ति पर फैसला जल्द, आरक्षित सीट को लेकर अब तक फंसा है पेंच


सांसद संजय सेठ ने दिल्ली में भारत सरकार के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिलकर झारखंड के 3 नए मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस में नामांकन करने की अनुमति देने की मांग रखी है. उन्होंने बताया कि झारखंड एक पिछड़ा राज्य है. पूर्व की रघुवर दास सरकार के प्रयास से यहां के बच्चों के भविष्य को देखते हुए 3 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग की गई थी. प्रधानमंत्री ने वर्ष 2019 में 3 नए मेडिकल कॉलेज की शुरुआत हजारीबाग, पलामू और दुमका में की थी. लेकिन एक सत्र के दाखिले के बाद ही अगले सत्र में दाखिले की अनुमति नेशनल मेडिकल काउंसिल ने नहीं दी है. जिसके कारण झारखंड को 300 एमबीबीएस सीटों से वंचित रहना पड़ा.

उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी को देखते हुए वन टाइम रिलैक्सेशन देकर इन 300 सीटों पर दाखिले की अनुमति दी जाए. जिससे 300 छात्रों का भविष्य उज्जवल हो सके. जिससे झारखंड राज्य को भी इसका लाभ मिल सकेगा. वहीं सांसद संजय सेठ गुरुवार को इसी मुद्दे को लेकर नेशनल मेडिकल काउंसिल के चेयरमैन डॉ एससी शर्मा से मुलाकात करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details