झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 1, 2022, 11:16 AM IST

Updated : Aug 1, 2022, 2:24 PM IST

ETV Bharat / city

मानसून सत्र लाइव अपडेट्स: भोजनावकाश के बाद सदन की कार्यवाही शुरू, वेल में पहुंचे बीजेपी विधायक

monsoon-session-of-jharkhand-assembly
झारखंड विधानसभा

14:16 August 01

झारखंड विधानसभा की कार्यवाही शुरू

भोजनावकाश के बाद सदन की कार्यवाही शुरू, वेल में पहुंचे बीजेपी विधायक, राज्य में सुखाड़ की स्थिति पर चर्चा के बजाय राज्य को अकाल क्षेत्र घोषित करने की कर रहे हैं मांग. स्पीकर ने कहा कि चर्चा के बिना कैसे हो सकती है घोषणा.

12:49 August 01

अनुपूरक बजट पेश

सभा की कार्यवाही भोजनावकाश के लिए दोपहर 2:00 बजे तक स्थगित

सदन में वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने 3436 करोड़ 56 लाख 32 हजार का प्रथम अनुपूरक बजट पेश किया, प्रथम अनुपूरक बजट में सबसे ज्यादा महिला,बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग के लिए 688 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं. इसके बाद पंचायती राज विभाग के लिए 624 करोड़ और अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के लिए 426 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं.

12:46 August 01

सदन की कार्यवाही शुरू

सदन की कार्यवाही फिर से शुरू, बीजेपी के हंगामे के बीच सदन में ली जा रही है ध्यानाकर्षण की सूचनाएं

11:31 August 01

सदन की कार्यवाही स्थगित

बीजेपी के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही 12:30 बजे तक स्थगित

11:29 August 01

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबीयत बिगड़ी

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबीयत बिगड़ी, विधानसभा से एंबुलेंस से रिम्स भेजे गए शिक्षा मंत्री

11:16 August 01

सदन के अंदर हंगामा

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही प्रदीप यादव ने बीजेपी को लोकतंत्र का हत्यारा बताया, कहा , सरकार को अस्थिर करने के लिए विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिश हुई. इधर बीजेपी भी राज्य को अकाल ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर सदन में हंगामा कर रहे हैं. वेल में पहुंचकर बीजेपी विधायक हंगामा कर रहे हैं.

11:13 August 01

अकाल क्षेत्र घोषित करने की मांग

झारखंड को अकाल क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया. विधायक नीरा यादव सब्जी की टोकरी लेकर सदन के बाहर पहुंची. उन्होंने इस दौरान राज्य सरकार को राज्य में कम बारिश की वजह से किसानों को हो रही परेशानी को देखते हुए अकाल घोषित करने की मांग की वहीं विधायक शशिभूषण मेहता कुदाल लेकर सदन के बाहर प्रदर्शन करते नजर आये.उन्होंने कहा कि सरकार तत्काल राज्य को अकाल क्षेत्र घोषित करे.

11:04 August 01

बीजेपी कार्यकर्ताओं का हंगामा

रांची: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. सत्र के दौरान सदन में हंगामे के आसार हैं. विपक्ष कांग्रेस के तीन विधायकों के पैसे के साथ पकड़े जाने का मुद्दा सदन में उठा सकती है. इसके अलावे राज्य में अवैध माइनिंग, महिला सब इंस्पेक्टर संध्या टोपनों की हत्या, सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी जैसे मुद्दों पर सरकार को जहां विपक्ष घेर सकती है. वहीं सत्ता पक्ष के द्वारा विधायकों की खरीद फरोख्त का मुद्दा उठाया जाएगा. वहीं दोपहर बाद राज्य में सुखाड़ की स्थिति पर विशेष चर्चा होगी.

Last Updated : Aug 1, 2022, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details