झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

बेंगलुरु में पढ़ने वाली छात्रा के साथ रांची में 'निर्भया कांड' जैसी वारदात,  चौकस पुलिस ने बचाया

राजधानी में मंगलवार को अपराधियों ने निर्भया कांड फिर से दोहराने की कोशिश की गई. लेकिन पुलिस और छात्रा के दोस्त की सूझबूझ के कारण छात्रा को सही सलामत बचा लिया गया और दोनों अपराधी को समय रहते गिरफ्तार कर लिया गया.

By

Published : Feb 6, 2019, 11:50 PM IST

रांची में 'निर्भया कांड' जैसी वारदात

रांची: राजधानी रांची में पुलिस की चौकसी ने एक और निर्भया कांड को होने से रोक दिया. मंगलवार की रात 1 बजे रांची के कडरू इलाके से एमबीए की एक छात्रा का हथियार के बल पर अपहरण कर लिया गया. अपराधी छात्रा के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले थे कि ऐन मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई और छात्रा को बचा लिया और दोनों अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया.

रांची में 'निर्भया कांड' जैसी वारदात

बेंगलुरु से एमबीए की पढ़ाई कर रांची में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा मंगलवार को अपने तीन दोस्तों के साथ रांची के मेन रोड स्थित एक मॉल में फिल्म देखने गई थी. मंगलवार की रात करीब 12:30 बजे फिल्म खत्म हुई, जिसके बाद दो बाइक पर सवार छात्रा और उसके तीन दोस्त घर लौट रहे थे. इसी बीच कडरू ओवर ब्रिज के पास दो अपराधियों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया. कडरू पेट्रोल पंप के पास पहुंचते ही हथियारबंद अपराधियों ने छात्रा और उसके एक दोस्त को किडनैप कर लिया और दोनों को अपने साथ हरमू हाउसिंग कॉलोनी के एक घर पर ले आए.

इसी बीच छात्रा के दो और दोस्त उनके पीछे-पीछे वहां पहुंच गए. जिन्हें अपराधियों ने हथियार दिखा कर भागने को कहा ऐसा नहीं करने पर दोनों दोस्त को गोली मारने की धमकी भी दी. छात्रा का एक दोस्त डर की वजह से वहां से फरार हो गया. लेकिन एक ने हिम्मत दिखाई और अपने बड़े भाई को फोन कर पूरी कहानी बताई. जिसके बाद दोस्त के बड़े भाई ने बताया कि जिस जगह यह घटना घट रही है उसके पास ही अरगोड़ा थाना है. तुरंत वहां पहुंचकर पुलिस की मदद ले.

पुलिस सूचना मिलते ही हुई रेस
छात्रा के दोस्त ने फौरन अरगोड़ा थाना पहुंच पूरे मामले की जानकारी पुलिस कर्मियों को दी. मामले की गंभीरता को देखते अरगोड़ा थाना प्रभारी ने पीसीआर और गश्ती दल को घटनास्थल के पास पहुंचने को कहा. जिसके बाद पुलिस मौके वारदात पर पहुंच कर दोनों अपराधी, छात्रा और उसके दोस्त को छोड़कर फरार होने की कोशिश करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपी को हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई, और सही सलामत छात्रा को बचा लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details