झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

पारा शिक्षकों से शिक्षा मंत्री की अपील, आंदोलन करने की जरूरत नहीं, मांगों पर सरकार कर रही काम

झारखंड विधानसभा सत्र के पहले दिन शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने पारा शिक्षकों से कहा कि पारा शिक्षक धैर्य से काम लें, और राज्य की शिक्षा व्यवस्था को कायम रखने में सरकार की मदद करें. उनकी मांगों को धरातल पर लाने के लिए विभाग प्रयासरत है.

By

Published : Jul 22, 2019, 6:50 PM IST

पत्रकारों को संबोधित करती झारखंड की शिक्षामंत्री नीरा यादव

रांची: विधानसभा सत्र के पहले दिन राज्य के शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने पारा शिक्षकों से अपील की है कि वे आंदोलन में दोबारा न जाएं. इससे परिणाम उल्टा होगा. उन्होंने कहा कि शिक्षकों की नियमावली समेत उनकी तमाम मांगों को लेकर शिक्षा विभाग प्रतिबद्ध है.

पत्रकारों को संबोधित करती झारखंड की शिक्षामंत्री नीरा यादव

गौरतलब है कि पारा शिक्षकों ने अपनी मांगों और अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को हटाने के निर्णय को लेकर फिर से आंदोलन को तेज करने की बात कही है. इस मामले को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि पारा शिक्षकों के लिए बनाई जा रही नियमावली को धरातल पर उतारने के लिए विभाग प्रयासरत है. ऐसे में यदि राज्य के पारा शिक्षक आंदोलन करेंगे तो बच्चों की पढ़ाई और राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर इसका विपरीत असर होगा.

अपनी बात रखते हुए शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने यह भी कहा कि पारा शिक्षकों को संयमित रहने की जरूरत है, न कि किसी के बहकावे में आकर आंदोलन करने की. वे मामले पर फिर से विचार करें, क्योंकि विभाग द्वारा उनकी मांग मानी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details