झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कोरोना का कहर: होम क्वॉरेंटाइन में सीएम हेमंत सोरेन, मंत्री मिथिलेश ठाकुर का ऑफिस सील

झारखंड में एक मंत्री के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद सीएम हेमंत सोरेन भी होम क्वॉरेंटाइन में हैं. राजधानी के धुर्वा इलाके स्थित प्रोजेक्ट बिल्डिंग में बिना काम के लोगों का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है. वहीं, प्रोजेक्ट भवन में मंत्री मिथिलेश ठाकुर के ऑफिस को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है.

By

Published : Jul 8, 2020, 1:48 PM IST

Updated : Jul 8, 2020, 5:05 PM IST

project building in ranchi
प्रजेक्ट भवन

रांचीःप्रदेश के एक मंत्री और सत्तारूढ़ विधायक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद स्टेट सेक्रेटेरिएट में एहतियात शुरू हो गई है. राजधानी के धुर्वा इलाके स्थित प्रोजेक्ट बिल्डिंग में बिना काम के लोगों का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है. इसके साथ ही मुख्य द्वार पर हर आने-जाने वाले व्यक्ति की जानकारी ली जा रही है. इतना ही नहीं सेनेटाइजर लेकर एक व्यक्ति बाकायदा गेट पर तैनात किया गया है.

प्रोजेक्ट भवन ने संवाददाता
प्रोजेक्ट बिल्डिंग में सीएम समेत मंत्रियों का है दफ्तर

दरअसल, स्टेट सेक्रेटेरिएट में मुख्यमंत्री के अलावा पांच कैबिनेट मंत्री का कार्यालय भी है. पहले तल्ले पर जहां मुख्यमंत्री का दफ्तर है. वहीं, दूसरे तल्ले पर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम और महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री जोबा मांझी का कार्यलय है, जबकि ग्राउंड फ्लोर पर अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी और परिवहन मंत्री चंपई सोरेन का केबिन है.

नेपाल हाउस में बैठते हैं चार मंत्री

वहीं, नेपाल हाउस स्थित स्टेट सेक्रेटेरिएट में पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता का कार्यालय है. कोविड-19 की जांच में मंत्री मिथिलेश ठाकुर पॉजिटिव पाए गए हैं. अब उनका कार्यालय दो दिनों तक सील किया जाएगा. इसके अलावे प्रोजेक्ट बिल्डिंग और नेपाल हाउस को सेनेटाइज किया जाएगा. झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक मथुरा महतो भी पॉजिटिव पाए गए हैं.

ये भी पढ़ें-रिम्स पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, हर्निया ऑपरेशन के लिए करवाई स्वास्थ्य जांच

डीसी पहुंचे सीएम सोरेन के आवास

वहीं, रांची के डिप्टी कमिश्नर राय महिमा रे मुख्यमंत्री सोरेन के कांके रोड स्थित आवास पर पहुंचे हैं. जानकारी के मुताबिक, अब कोविड-19 के जांच की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और देर शाम तक जांच की रिपोर्ट आने की भी उम्मीद है. मुख्यमंत्री के साथ रहने वाले लोग भी एहतियातन कोविड-19 की जांच कराने जा रहा है.

प्रोजेक्ट में रही कम उपस्थिति

बुधवार को स्टेट सेक्रेटेरिएट में दोपहर 12 बजे तक केवल अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति देखने को मिली. मुख्य सचिव सुखदेव सिंह पहुंचे हैं. उसके अलावे शहरी विकास विभाग के सचिव विनय चौबे और कार्मिक सचिव अजय कुमार सिंह बुधवार को पहुंचे हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि प्रोजेक्ट बिल्डिंग के पहले तल्ले पर एक तरफ जहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का कार्यालय है. वहीं, दूसरी तरफ चीफ सेक्रेटरी सुखदेव सिंह बैठते हैं.

Last Updated : Jul 8, 2020, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details