झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मंत्री जोबा मांझी ने संभाला पदभार, कहा- लाभुकों तक लाभ पहुंचाना उनकी पहली प्राथमिकता

बाल विकास और सामाजिक सुरक्षा मंत्री जोबा मांझी ने पदभार ग्रहण किया. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि योजनाओं की समीक्षा के बाद निर्णय लेंगी.

By

Published : Feb 4, 2020, 2:14 PM IST

Joba Manjhi
जोबा मांझी

रांची: प्रदेश में नवनियुक्त महिला, बाल विकास और सामाजिक सुरक्षा मंत्री जोबा मांझी ने मंगलवार को अपने विभाग का पदभार ग्रहण किया. स्टेट सेक्रेटेरिएट प्रोजेक्ट बिल्डिंग में मंगलवार की दोपहर में पहुंची जोबा को सेकंड फ्लोर पर ऑफिस अलॉट हुआ है. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता विभाग से जुड़े लाभुकों को अधिकतम लाभ पहुंचाना होगा.

देखें पूरी खबर

जोबा मांझी ने कहा कि अधिकतम बच्चों और महिलाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले इस पर उनका फोकस होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पुरानी योजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ एक बार समीक्षा की जाएगी.

ये भी देखें-रांची के कई इलाकों में दूसरे दिन भी नहीं मिलेगा पानी, रुक्का प्लांट पर चल रहा है मरम्मती का काम

रेडी टू इट फूड को लेकर पूछे गए सवाल पर जोबा मांझी ने कहा कि सबसे पहले इसकी पूरी समीक्षा विभागीय अधिकारियों के साथ बैठकर की जाएगी. उसके बाद यह तय होगा कि इसे कंटीन्यू किया जाए या नहीं. वहीं, आंगनबाड़ी सेविका- सहायिकाओं के ऊपर हुए पिछली सरकार में लाठीचार्ज को लेकर कहा कि उन सभी के प्रति राज्य सरकार सहानुभूति रखती है. उनसे जुड़ी बातों पर भी समीक्षा के बाद निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की 11 सदस्यीय कैबिनेट में मांझी इकलौती महिला मंत्री हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details