झारखंड

jharkhand

लापरवाही: लॉकडाउन के बावजूद स्कूल में बंटा मिड डे मील, 2 kg चावल के लिए घंटों इंतजार में दिखे बच्चे

By

Published : Apr 1, 2020, 7:10 PM IST

रांची में एक ओर जहां कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप मचा है. वहीं, लॉकडाउन के बीच प्रशासन की लापरवाही का एक अलग ही नजारा देखने को मिला, जहां राजधानी के हरमू स्थित संत कुलदीप मध्य विद्यालय में बच्चे अपने अभिभावकों के साथ मिड डे मील का चावल लेने पहुंचे.

Mid-day-meal distribution in schools despite lockdown in ranchi
लॉकडाउन के बावजूद स्कूलों में मिड डे मील का वितरण

रांचीः कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर पूरे भारत में लॉकडाउन है और लोग घरों से ना निकले इसे लेकर कड़ा निर्देश दिया जा रहा है. वहीं, इधर शिक्षा विभाग ने जरूरतमंद बच्चों के बीच मिड डे मील बांटने को लेकर स्कूल प्रबंधकों को विशेष दिशा निर्देश दिया है. लेकिन इस दौरान रांची के संत कुलदीप मध्य विद्यालय में सरकार के दिए गए लॉकडाउन के निर्देशों का पालन नहीं किया गया. इसकी एक बानगी रांची के हरमू स्थित संत कुलदीप मध्य विद्यालय में देखने को मिली, जहां मिड डे मील का 2 किलो चावल के लिए छोटे-छोटे बच्चों को भी स्कूल ड्रेस में स्कूल बुला लिया गया.

ये भी पढ़ें-प्रोजेक्ट भवन में फाइनेंस डिपार्टमेंट के कर्मी कर रहे काम, समय पर वेतन देना सरकार की प्राथमिकता

फोन पर स्कूल प्रबंधक ने दी सफाई

वहीं, स्कूल प्रबंधन का कहना है कि स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया था. उनके अभिभावक को अनाज की कमी ना हो इसे लेकर उन्हें बुलाया गया था. गलतफहमी की वजह से बच्चे अभिभावक के साथ स्कूल ड्रेस पहनकर पहुंच गए. अभिभावकों को लगा स्कूल ड्रेस में नहीं पहुंचेंगे तो विद्यार्थियों को चावल नहीं दिया जाएगा.

प्रशासन ने भी बरती लापरवाही

मामले को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी लापरवाही बरती, जब छोटे-छोटे बच्चों के साथ स्कूल की ओर अभिभावक जा रहे थे, तब उन्हें किसी ने भी नहीं रोका. मामले को लेकर विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details