झारखंड

jharkhand

रांची में पंचायत चुनाव को लेकर डीआईजी ने की बैठक, नक्सल प्रभावित बूथों पर विशेष सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

By

Published : May 10, 2022, 10:51 PM IST

रांची में पंचायत चुनाव को लेकर डीआईजी अनीश गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में 14 मई को होने वाले पहले फेज के चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा की गई.

Panchayat elections in Ranchi
रांची में पंचायत चुनाव को लेकर डीआईजी ने की बैठक

रांचीः पंचायत चुनाव को लेकर मंगलवार को डीआईजी अनीश गुप्ता ने एसएसपी कार्यालय में पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में 14 मई को होने वाले पहले फेज के चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा की गई और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

यह भी पढ़ेंःपंचायत चुनाव 2022ः दावेदारी पेश कर रहे प्रत्याशी, दावों और वादों की शुरू हुई सियासत


रांची के बुंडू, राहे, तमाड़ और सोनाहातू में होने वाले पंचायत चुनाव में 281 बूथ अति संवेदनशील हैं. बैठक में उपस्थित पुलिस अधिकारियों से कहा गया है कि इन बूथों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करें. इन बूथों पर सीआरपीएफ, एसएसबी व अन्य पुलिस बल की तैनाती की जाए. बैठक में सशस्त्र बलों की ओर से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सघन सर्च अभियान चलाने का निर्णय लिया गया.



बैठक में उपस्थित पुलिस अफसरों ने चुनाव के दौरान होने वाले समस्या से भी डीआईजी को अवगत कराया. डीआईजी ने अधिकारियों से कहा कि आपस में समन्वय बनाकर चुनाव का कार्य करें. किसी तरह की परेशानी होती है तो एक-दूसरे की मदद लेकर समाधान करें. बैठक में मतदान केंद्रों पर बलों की प्रतिनियुक्ति के साथ साथ फोर्स मल्टीप्लेयर के रूप में उत्पाद विभाग में कार्यरत उत्पाद उपनिरीक्षक, उत्पाद सहायक अवर निरीक्षक, उत्पाद सिपाही, रांची नगर निगम में कार्य क्षेत्रीय प्रवर्तन पदाधिकारी और वन विभाग में कार्यरत वनरक्षी की प्रतिनियुक्ति पर भी विचार विमर्श किया गया. इस बैठक में सीआरपीएफ, एसएसबी, वन विभाग, उत्पाद विभाग, रांची नगर निगम, गृह रक्षा वाहिनी के अधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details