झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मंत्री सीपी सिंह ने गिनाई परिवहन विभाग की उपलब्धियां, ग्रामीण बस सेवा के लिए 1 रुपए में परमिट

मंत्री सीपी सिंह ने परिवहन विभाग द्वारा किए गए कार्यों की उपलब्धियां गिनाई. सीपी सिंह ने बताया कि नए परियोजनाओं में साहिबगंज मल्टी मोड टर्मिनल के साथ ग्रामीण बस सेवा शामिल की गई है. इन सेवाओं के लिए टैक्स नहीं लिए जाएंगे.

By

Published : Jul 31, 2019, 8:51 PM IST

मंत्री सीपी सिंह

रांची: रघुवर सरकार के साढ़े चार साल पूरा होने को लेकर परिवहन विभाग के मंत्री सीपी सिंह ने विभाग द्वारा किए गए कार्यों की उपलब्धियां गिनाईं. साथ ही नई परियोजना की शुरुआत होने की भी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि साहिबगंज मल्टी मोड टर्मिनल के साथ राज्य में रेल परियोजनाओं की शुरुआत की जाएगी. इसके साथ ही लो फ्लोर के कई ग्रामीण बस सेवा शुरू की जाएगी.

मंत्री सीपी सिंह

ग्रामीण बस सेवा
झारखंड राज्य परिवहन को सरल करने के लिए परिवहन विभाग की ओर से पुरानी परियोजनाओं में बदलाव के साथ-साथ कई नई परियोजनाओं की शुरुआत की जा रही है. इसमें चेन्नई रेलवे परियोजनाओं के साथ-साथ साहिबगंज मल्टी मोड टर्मिनल के साथ ग्रामीण बस सेवा शामिल की गई है.

एक रुपए में परमिट
मंत्री सीपी सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र से शहरी क्षेत्र तक चलने वाली बस सेवाओं के लिए एक रुपए में परमिट दिया जाएगा. इन सेवाओं के लिए टैक्स नहीं लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-RSS प्रमुख मोहन भागवत ने रामरेखा धाम में की पूजा-अर्चना, कहा- जात-पात से ऊपर उठना होगा

कार्यों की प्रगति में काम
उन्होंने बताया कि आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर राजस्व संग्रह में गुणात्मक वृद्धि करते हुए राज्य के विकास योजनाओं के लिए राजकोष में वृद्धि करना, सभी परिवहन कार्यालयों का पूर्णता कंप्यूटरीकरण कर विभिन्न कार्यों में होने वाली देरी को समाप्त करना, परिवहन विभाग से संबंधित सभी सेवाओं, वाहन निबंधन टैक्स टोकन परमिट संबंधित कार्यों का ऑनलाइन किया जाना समेत कई कार्यों की प्रगति में काम किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details