झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची नगर निगम के स्टोर रूम का मेयर ने किया निरीक्षण, दिए कई दिशा-निर्देश

आशा लकड़ा ने मंगलवार को रांची नगर निगम स्टोर बकरी बाजार का निरीक्षण किया. मेयर आशा लकड़ा ने बताया कि शहर के सभी वार्डों का सेनेटाइजेशन का काम जारी है. इसके साथ ही सेनेटाइजेशन के लिए इस्तेमाल होने वाले केमिकल ठीक तरीके से मिश्रण किए जा रहे हैं या नहीं. इसका निरीक्षण किया गया है.

By

Published : Apr 8, 2020, 11:26 AM IST

Mayor inspected the store room in ranchi nagar nigam
मेयर आशा लकड़ा

रांची: शहर की मेयर आशा लकड़ा ने मंगलवार को रांची नगर निगम स्टोर बकरी बाजार का निरीक्षण किया. इस दौरान सेनेटाइज में प्रयोग होने वाले केमिकल की मिक्सिंग, सफाईकर्मियों के मिलने वाली सुविधा,पीपी कीट, मास्क, गलव्स के वितरण और रख-रखाव का जानकारी ली और दिशा निर्देश दिए.

देखिए पूरी खबर

मेयर आशा लकड़ा ने बताया कि शहर के सभी वार्डों का सेनेटाइजेशन का काम जारी है. इसके साथ ही सेनेटाइजेशन के लिए इस्तेमाल होने वाले केमिकल ठीक तरीके से मिश्रण किए जा रहे हैं या नहीं. इसका निरीक्षण किया गया है. इसके अलावा सफाईकर्मियों की सुरक्षा को लेकर जो मापदंड तय किए गए हैं. उसका भी निरीक्षण किया गया है और जो कमी है उसे पूरा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:कोरोना इफेक्टः शेल्टर होम से बच्चे भेजे जाएंगे घर, सुधार गृह से समीक्षा कर होगी रिहाई

मेयर ने बताया कि नगर निगम द्वारा कुल छह वाहनों के द्वारा सेनेटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है. 10/1 लीटर अनुपात में सोडियम हाइपोक्लोराइट के मिश्रण कर सेनेटाइजेशन में इस्तेमाल किया जा रहा है. इसके साथ ही बैकगन पैक के माध्यम से भी स्प्रे का काम जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details