झारखंड

jharkhand

सफाईकर्मियों पर थूकने वालों के खिलाफ मेयर ने की कार्रवाई की मांग, डीसी को लिखा पत्र

By

Published : Apr 10, 2020, 8:22 PM IST

हिंदपीढ़ी समेत पूरे रांची नगर निगम क्षेत्र में महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए विषम परिस्थिति में भी सफाईकर्मी काम कर रहे हैं. लेकिन वहां उनके साथ दुर्व्यवहार कर मानवता को शर्मसार किया जा रहा है. इस पर मेयर आशा लकड़ा ने नगर निगम के सफाईकर्मियों की सुरक्षा व्यवस्था देने के लिए उपायुक्त को पत्र लिखा है.

Mayor Asha Lakra, Ranchi Municipal Corporation, Ranchi Hindpeedhi News, कोरोना वायरस, corona virus, jharkhand lockdown, मेयर आशा लकड़ा, रांची नगर निगम, रांची हिंदपीढ़ी न्यूज
मेयर आशा लकड़ा

रांची: शहर की मेयर आशा लकड़ा ने नगर निगम के सफाईकर्मियों की सुरक्षा व्यवस्था देने के लिए शुक्रवार को जिले के उपायुक्त को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने कहा है कि हिंदपीढ़ी हॉटस्पॉट बना हुआ है. निगम के सफाईकर्मी और सेनेटाइज करने वाले कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार कर मानवता को शर्मसार किया जा रहा है, जो गंभीर विषय है. ऐसे में उन्हें सुरक्षा दिया जाए. उन्होंने कहा कि अगर सुरक्षा नहीं दी गई तो हिंदपीढ़ी इलाके में सेनेटाइजेशन का काम निगम कर्मी नहीं करेंगे.

सफाईकर्मियों से दुर्व्यवहार
मेयर ने कहा कि पिछले कई दिनों से हिंदपीढ़ी समेत पूरे रांची नगर निगम क्षेत्र में महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए विषम परिस्थिति में भी सफाईकर्मी जान जोखिम में डालकर बिना सुरक्षा किट के काम कर रहे हैं. फिर भी उनके साथ हॉटस्पॉट बने हिंदपीढ़ी में बार-बार दुर्व्यवहार कर मानवता को शर्मसार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-कोरोना संकट: स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना ड्यूटी पर लगे डॉक्टरों से की बात, बढ़ाया हौसला

सुरक्षा मुहैया कराने की मांग

हिंदपीढ़ी इलाके के केवल गली मोहल्लों के प्रवेश और निकासी द्वार पर ही सुरक्षाकर्मी हैं. ऐसे में नगर निगम के एनफोर्समेंट टीम के साथ मोटरसाइकिल दस्ता के माध्यम से सुरक्षा मुहैया कराया जाए, नहीं तो नगर निगम के सफाईकर्मी उस इलाके में कार्य नहीं करेंगे. साथ ही उन्होंने 9 अप्रैल को थूकने की घटना को गंभीरता से लेते हुए उन सभी लोगों पर नगर निगम की ओर से एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़े-लॉकडाउन इफेक्ट: मंडी पर छाई मंदी, किसान से लेकर कारोबारी तक हलकान



निगम दो पालियों में काम कर रही है
वहीं, नगर आयुक्त मनोज कुमार के आदेश पर शहर के 53 वार्डों में सेनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है. जिसके तहत 7 गाड़ियों से एक परसेंट सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया जा रहा है. साथ ही हिंदपीढ़ी से संबंधित वार्डों में विशेष अभियान चलाया गया है. सेनेटाइजेशन मैनुअल स्प्रे मशीन और बैटरी चालित स्प्रे मशीन से भी विभिन्न वार्डों में सेनेटाइज किया जा रहा है. नेपाल हाउस स्थित कंट्रोल रूम, प्रोजेक्ट भवन, अशोक विहार, रिम्स, सदर हॉस्पिटल, सरला बिरला और खेलगांव में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर समेत सरकारी भवनों, सूचना भवन स्थित कंट्रोल रूम में भी सेनेटाइजर का काम किया गया है. निगम इसके लिए दो पालियों में काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details