झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

विकास कार्यों की समीक्षा के लिए मेयर आशा लकड़ा ने बुलाई बैठक, अधिकारियों की कार्यशैली से महापौर नाराज

रांची नगर निगम की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा की जानी है. इसे लेकर मेयर आशा लकड़ा ने गुरुवार को इंजीनियरिंग सेक्शन के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है. कई बार मेयर की ओर से बुलाई गई बैठक में पदाधिकारी शामिल नहीं हुए हैं. मेयर और पदाधिकारियों के बीच तालमेल की कमी के कारण विकास कार्य धीमी गति से चल रही है. जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है.

By

Published : Dec 2, 2021, 12:27 PM IST

Mayor Asha Lakra convened meeting
रांची नगर निगम

रांची: नगर निगम में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के बीच तालमेल की कमी के कारण हमेशा विवाद चलते रहता है. एक तरफ मेयर आशा लाकड़ा अधिकारियों की रवैया को लेकर मीडिया के सामने मुखर नजर आती हैं. वहीं दूसरी तरफ अधिकारी कई बार मेयर के द्वारा बुलाई गई बैठक में उपस्थित नहीं होते हैं. नगर निगम और अधिकारियों के बीच तालमेल की कमी कारण जनता को खामियाजा भुगतना पड़ता है.

इसे भी पढे़ं:अवैध डीप बोरिंग को लेकर बिजली विभाग ने काटा कनेक्शनः नगर निगम ने कार्रवाई पर उठाया सवाल

रांची नगर निगम की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा की जानी है. इसे लेकर मेयर आशा लकड़ा ने गुरुवार को इंजीनियरिंग सेक्शन के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है. जिसमें इंजीनियरों से कार्य योजना की जानकारी ली जाएगी. मेयर के मुताबिक जिस तरह राज्य सरकार काम नहीं कर रही है. उसी प्रकार पदाधिकारी भी काम करना नहीं चाहते हैं. जिसकी वजह से निगम के सभी योजनाओं का कार्य शिथिल है. विकास कार्यों को गति देने की जरूरत है.

मेयर आशा लकड़ा करेंगी विकास कार्यों की समीक्षा

इंजीनियरिंग सेक्शन की बैठक

गुरुवार को इंजीनियरिंग सेक्शन की बैठक है. जिसमें नगर निगम क्षेत्र के जितने भी वार्ड हैं उन सभी वार्डों में विकास के काम कैसे धरातल पर उतारे जाएं उसकी रूपरेखा तैयार की जाएगी. मेयर ने कहा कि रघुवर सरकार में सभी वार्ड में विकास के कार्य हुए थे. लेकिन दुर्भाग्य की बात है मौजूदा सरकार में कार्य करने की इच्छा ही नहीं है. जिसके कारण विकास की गति काफी धीमी है. मेयर आशा लकड़ा कई बार समीक्षा बैठक बुला चुकी हैं. जिसमें निगम के पदाधिकारी शामिल नहीं हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details