झारखंड

jharkhand

शहीद के परिवार को 10 लाख का अनुदान राशि और नियुक्ति प्रस्ताव, सीएम हेमंत सोरेन ने दी मंजूरी

By

Published : Oct 12, 2020, 4:21 PM IST

Updated : Oct 12, 2020, 6:13 PM IST

सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सीमा सुरक्षा बल के 114वीं बटालियन के जवान स्वर्गीय इसरार खान के आश्रित को 10 लाख रुपए विशेष अनुग्रह अनुदान भुगतान किया है. इसरार खान 4 अप्रैल 2019 को छत्तीसगढ़ राज्य के कांकेर जिला में महला नाला जंगल के पास उग्रवादी हिंसा में शहीद हो गए थे.

hemant soren
सीएम हेमंत सोरेन

रांची:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उग्रवादी हिंसा में शहीद हुए सीमा सुरक्षा बल के 114वीं बटालियन के जवान स्वर्गीय इसरार खान की आश्रित माता खेरून निशा को सोमवार को 10 लाख रुपए विशेष अनुग्रह अनुदान भुगतान किया है. इसके साथ ही आश्रित भाई मोहम्मद इरफान खान को तृतीय वर्ग के पद पर नियुक्त करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है.

धनबाद जिला के तिसरा थाना क्षेत्र स्थित साउथ गोलकडीह निवासी और सीमा सुरक्षा बल जवान इसरार खान 4 अप्रैल 2019 को छत्तीसगढ़ राज्य के कांकेर जिला में महला नाला जंगल के पास उग्रवादी हिंसा में शहीद हो गए थे. बता दें कि छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए झारखंड के वीर सपूत इसरार खान के परिजनों को सरकारी नीति के तहत 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने का ऐलान तत्कालीन मुख्यमंत्री ने किया था. जिसके तहत शहीद के परिजनों को अनुदान राशि और नौकरी देने के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने मंजूरी दी है.

Last Updated : Oct 12, 2020, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details