झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 6, 2020, 2:00 PM IST

ETV Bharat / city

वर्चस्व की लड़ाई में मारा गया माओवादी एरिया कमांडर, पुलिस ने बरामद किया शव

उग्रवादी संगठन के बीच आपसी वर्चस्व की जंग में माओवादी एरिया कमांडर मारा गया. इसकी जानकारी खुद टीपीसी संगठन के आदमी ने दी. मामले की जानकारी के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही थी, उसी दौरान पुलिस को माओवादी मोहन यादव की लाश बरामद हुई.

Maoist area commander murdered in ranchi
मारा गया माओवादी एरिया कमांडर

बेड़ो,रांचीः रांची जिले के बुढ़मू थाना क्षेत्र अंतर्गत उमेडंडा आरिद रोड के पास टिपीसी संगठन ने प्रतिबंधित संगठन के कमांडर मोहन यादव को रविवार की रात मार गिराया. इसकी सूचना पत्रकारों को टिपीसी संगठन के दिनेश जी नाम के व्यक्ति ने दिया. उसने कहा कि मोहन यादव को टिपीसी संगठन ने मार दिया है. इसके साथ ही पुलिस को भी गोली चलने की आवाज की खबर मिली थी और क्षेत्र में पुलिस जानकारी तलाश कर रही थी. इसी दौरान मोहन यादव की लाश पुलिस के हाथ लगी और अन्य गतिविधियों पर पुलिस जांच कर रही है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढे़ं-देवघरः जानकारी के अभाव में लंबी यात्रा कर श्रद्धालु पहुंचे दुम्मा बॉर्डर, प्रशासन ने एंट्री पर लगायी रोक

उक्त घटना के संबध में रांची जिला ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बुढ़मू थाना में प्रेस वार्ता कर प्राप्त जानकारी को पत्रकारों को बताया. इस दौरान कहा कि मोहन का दहशत बुढ़मू खलारी आदि क्षेत्रों में था. यह छत्तीसगढ़ में भी उग्रवाद के लिए जाना जाता था. मोहन 15 वर्ष पूर्व घर छोड़कर निकला था और उसका घरवालों से संपर्क नहीं था. उक्त जानकारी मोहन यादव के पिता ने दिया. यह फिलहाल ईंट भट्ठों समेत अन्य संस्थानों से लेवी भी वसूलता था. घटनास्थल से वॉकी-टॉकी समेत आधा दर्जन से ज्यादा फोन और दर्जनों गोलियां समेत अन्य वस्तु पुलिस को मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details